News mau nagar Palika Gold Cup All India Football Tournament 2016-17 Final Match Arshad Jamal

मऊ नगर पालिका गोल्ड कप आल इण्डिया फुटबाल टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला गया
मोहम्मडन स्पोर्टिग क्लब कोलकाता एवं ओ.एन.जी.सी. मुम्बई के दरमियान जबरदस्त टक्कर,
पेनाल्टी शूट आऊट में ओएनजीसी, मुम्बई 5-3 से विजयी
खिलाड़ियों के लिये प्रेरक है यह मैच, खेल से शरीर स्वस्थ्य एवं दिमाग होता है तेज-डा0 एसएन राय

मऊनाथ भंजन। नगर पालिका परिषद, मऊ द्वारा आयोजित ‘मऊ नगर पालिका गोल्ड कप आल इण्डिया फुटबाल टूर्नामेंट’ का आज फाइनल मैच मोहम्मडन स्पोर्टिग क्लब कोलकाता एवं ओ.एन.जी.सी. मुम्बई के दरमियान खेला गया जिसमें ओएनजीसी मुम्बई ने मोहम्मडन स्पोर्टिग क्लब कोलकाता को 5-3 से हराया। इस फाइनल मैच के समापन समारोह के अवसर पर सनबीम पब्लिक सकूल के बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रोग्राम पेश किया इसके बाद मैच आरम्भ हुआ। आज के इस फाइनल मैच की अध्यक्षता कर रहीं पालिका अध्यक्ष शाहीना अरशद जमाल, मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक, राजमुनि, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रविन्द्र सिंह, क्रिड़ाधिकारी योगेन्द्र पाल, डा0 एसएन राय, विजय बहादुर पाल एडवोकट, डीडी सिंह, डा0 संजय सिंह, एमएफ बेग, वीरेन्द्र इन्जीनियर, मुरलीधर ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। फुटबाल के इस फाइलन मैच को देखने हेतु लग भग एक लाख फुटबाल प्रेमी आस पास के नजदीक एवं सुदूर क्षेत्रों से स्पोटर््स स्टेडियम आये हुये थे। सुबह से ही लोगों का आगमन हो रहा था, जिससे स्पोर्ट्स स्टेडियम में कहीं जगह शेष नहीं रह गयी थी।
पालिका अध्यक्ष शाहीना अरशद जमाल ने अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में सभी मेहमानों एवं दर्शकों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने इस फुटबाल मैच में सभी सहयोगियों के सहयोग की सराहना करते हुये कहा कि आप सभी के संयुक्त योगदान ने फुटबाल को बढ़ावा दिया है। इससे नगर के मान सम्मान व प्रतिष्ठ में इजाफा हुआ है। 
            मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक, राजमुनि ने आयेजक अरशद जमाल और सभी खेल प्रेमियों का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि स्पोर्ट्स स्टेडियम में इतनी बड़ी संख्या में आपकी उपस्थिति अद्वितीय है, जो फुटबाल के प्रति आपकी दिलचस्पी को प्रदर्शित करती है। उन्होंने कहा कि खेल जीवन के अनेक फील्ड में हमारे सहयोगी हैं। अच्छे खिलाड़ियों के लिये सरकारी नौकरी के द्वार भी खुले हुये हैं। इतने बड़े एवं सुव्यवस्थित ढंग से फुटबाल मैच कराने के लिये श्री अरशद जमाल बधाई के पात्र हैं। पुलिस अधीक्षक ने मऊ के फुटबाल प्रेमियों की इस भीड़ को देख कर आश्यर्च जताते हुये कहा कि जहां एक लाख से ऊपर भीड़ इकट्ठा हो उसकी व्यवस्था चाक व चैबन्द करनी पड़ती है, पर आपने अपने अनुशासन एवं समर्पण से इस प्रकार की किसी व्यवस्था को ही नकार दिया है जिसके लिये आप कोटिशः बधाई के पात्र हैं।
मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब के चीफ मैनेजर बेलाल अहमद ने आयोजन समिति और मऊ के लोगों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब के अध्यक्ष व सांसद सुल्तान अहमद के संदेशवाहक के रूप में उनकी जानिब से भेजे गये  संदेश की घोषणा करते हुये कहा कि अरशद जमाल फुटबाल के प्रति अत्यन्त समर्पित हैं। श्री जमाल के सहयोग एवं सेवाओं हेतु उन्हें हमारी क्लब में शामिल किया जाना जरूरी है इस लिये पालिका के पूर्व अध्यक्ष अरशद जमाल को मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब ने अपना वरिष्ठ उपाध्यक्ष नियुक्त किया है।
डा0 तैयब ने अच्छे आयोजन के लिये आयोजक व मऊ की शांतिप्रिय जनता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि डिजिटल इण्डिया का सही प्रतिबिम्ब देखना हो तो वह अरशद जमाल में दिखाई पड़ता है। इन्होंने हर प्रकार की आधुनिक डिजिटल टेक्नालाॅजी को प्रयोग कर इस फुटबाल मैच को समापन तक सफलता पूर्वक पहुँचाया। पल प्रतिपल की रिपार्ट शोशल मीडिया पर अपलोड कर आप तक पहुँचाई। डिजिटल टेक्नालाॅजी की मिसाल व सुव्यवस्था पर आधारित इस प्रकार का यह पहला फुटबाल मैच है जो आपके शहर में श्री जमाल द्वारा आयोजित किया गया है।
राहुल अस्पताल के मुख्य चिकित्सक डा0 एसएन राय ने कहा कि यह फुटबाल मैच अच्छे खिलाड़ियों के लिये सीख एवं प्रेरक साबित होगा। वे भीेड़ से निकल कर अपना मुकाम हासिल करेंगे और इस मैच से देश का नाम रोशन करने का साहस लेकर उठेंगे। श्री राय ने कहा कि मैं एक डाक्टर हूँ इस लिये मुझे यह भली भाँति पता है कि खेल हमारे शरीर को किस हद तक मजबूत बनाते हैं, स्वस्थ्य शरीर में ही स्वस्थ्य दिमाग पाये जोते हैं। देश की उन्नति का आधार स्वस्थ्य दिमाग पर निर्भर करता है। खेल से हमें आनन्द एवं उत्साह प्राप्त होता है। इन व्यवस्थाओं एवं उपलब्धियों का मौका अरशद जमाल की कोशिशों का नतीजा है।


           सनबीम स्कूल के डायरेक्टर राजेश गर्ग ने कहा कि जिस प्रकार शिक्षा हमारे लिये जरूरी है उसी प्रकार खेल भी जरूरी है । दोनों को संतुलित कर हम अपने लक्ष्य को आसानी से भेद सकते हैं। उन्होंने दर्शकों से कहा कि आपके बीच बैठे हुये इन्हीं दर्शकों में से कई एक इस खेल से प्रेरणा एवं सीख लेकर अपने कैरियर के उच्च शिखर पर पहुँचेंगे जिनसे देश एवं मऊ नगर का नाम रोशन होगा। उन्होंने कहा कि खेल अनेकता में एकता के द्योतक एवं साम्प्रदायिक सौहार्द का सबसे बड़ा स्रोत हैं। यहां सभी एक साथ बैठ कर फुटबाल का आनन्द ले रहे हैं। यह अवसर प्रदान कर श्री जमाल ने नगर की अवाम के दिलों को जीत लिया हैं।
आयोजक अरशद जमाल ने अपने सम्बोधन में अतिथियों एवं दर्शकों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आपने अपने अनुशासन से हमारे मन को मोह लिया है। आप बधाई के पात्र हैं। हम आपके रोमांच, मनोरंजन एवं उत्साह हेतु खेल क्षेत्र में और बेहतर प्रयास करंेगे। आयोजक अरशद जमाल ने नोट बन्दी से पैदा होने वाली जन समस्याओं पर चिन्ता व्यक्त करते हुये कहा कि इससे भारतवासियों का जीवन मुश्किल हो गया है। लोग केन्द्र सरकार के नित नये फैसलों एवं निर्देशों से मानसिक तनाव में हैं। ऐसी स्थिति में यह फुटबाल प्रतियोगिता दर्शकों के दुखी मन को खेल की ओर फेर कर उनके मन के तनाव को कम करने में भी सहायक रही है। श्री जमाल ने दर्शकों के समर्पण और अनुशासन को अ़िद्वतीय बताते हुये उन्हें हृदय तल से बधाई दी।
सेक्रेट्री फैज अहमद ने खेल प्रेमियों से कहा कि सभी को फुटबाल मैच देखना और खेलना चाहिये। उन्होंने दर्शकों से कहा कि आपके अनुशान से न सिर्फ मैच का आनन्द बढ़ गया बल्कि हमारा मनोबल भी ऊँचा हुआ है और इससे हमारे नगर की गरिमा में बृद्धि हुयी है।
इस अवसर पर टुर्नामेन्ट कमिश्नर एम.एस बेग, चन्द्रा पब्लिक स्कूल के विजय बहादुर पाल, अमृत पब्लिक स्कूल के बी.डी. सिंह, किड्स किंग्डम स्कूल से संजय सिंह, लिटिल फ्लावर चिल्ड्रन स्कूल से मुरलीधर, सनबीम स्कूल से पूनम तिवारी, डा0 नम्रता श्रीवास्तव, डा0 अरविन्द श्रीवास्तव, राजेश कुमार, अभिषेक, मोलवी सरफराज अहमद, सोहैल नोमानी, शकील प्रिया, पालिका के सभी सभासदगण, अधिशासी अधिकारी विद्यासागर यादव, गुफरानुल हई के इलावा नगर के सम्भ्रांत नागरिक एवं लगभग एक लाख फुटबाल प्रेमी दर्शकों की भीड़ मौजूद रही। संचालन मुरलीधर ने किया।