Arshad Jamal Chairman News


शोध पत्र प्रस्तुत करने पर बेस्ट पेपर अवार्ड से सम्मानित
मऊ की एक और होनहार छात्रा ने विदेश में किया मऊ का नाम रोशन-अरशद जमाल
.
              मऊनाथ भंजन। मऊ शिक्षा क्षेत्र में भी बहुत तेजी से उन्नति कर रहा है। यहां के छात्र छात्राओं ने अपनी मेहत और लगन के द्वारा लगातार मऊ का नाम रोशन करने में बड़ी भूमिका निभाई है। इसी क्रम में एक बार फिर मऊ के नरई बाँध स्थित बुनकर कालोनी  निवासिनी फरजाना परवीन पुत्री मुम्ताज अहमद ने कवालालमपुर मलेशिया में ‘शोध पत्र’ प्रस्तुत करने पर पोलैण्ड स्थित यूनिवर्सिटी आफ वर्साव में कार्यरत् डा0 मारेक कोजाक द्वारा बेस्ट पेपर अवार्ड पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया है। यह बातें माइनाॅरिटी स्टूडेन्ट्स फोरम के निदेशक व पूर्व पालिका अध्यक्ष अरशद जमाल ने अपनी अपार प्रसन्नता व्यक्त करते हुये कही हैं। श्री जमाल ने बताया कि फरजाना परवीन के दो भाई व दो बहनें हैं तथा इनके पिता श्री मुम्ताज अहमद चेरियन नर्सिंग होम, मऊ में नौकरी करते हैं। कुमारी फरजाना परवीन ने मऊ स्थित मेरी सिटी स्कूल से प्रथम श्रेणी से हाई स्कूल, आजाद हिन्द इण्टर कालेज मऊ से इण्टर मीडियट, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से मनोविज्ञान में स्नातक व प्रास्नातक प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण किया। श्री जमाल ने बताया कि कु0 फरजाना ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया, नई दिल्ली से मनोविज्ञान विषय पर एडवांस डिप्लोमा का कार्स भी किया। फरजाना इस डिप्लोमा बैच की टापर रहीं।


फरजाना वर्तमान में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के मनोविज्ञान विभाग से प्रो0 एस0 मकबूल की निगरानी में मनोविज्ञान विषय में डाक्ट्रेट कर रही हैं। श्री जमाल ने बताया कि मलेशिया में फरजाना के सम्मानित होने की यह खबर और तस्वीरें जैसे ही भारत आयीं मऊ के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गयी। 
कु0 फरजाना ने टेलीफोनिक वार्ता में श्री जमाल से कहा कि लड़कियों को हीन भावना त्याग कर आगे बढ़ने की आवश्यकता है। पूरे विश्व में आगे बढ़ने और उन्नति के रास्ते महिलाओं के लिये खुले हुये हैं।

            कु0 फरजाना परवीन की इस कामियाबी पर नगर पालिका अध्यक्ष शाहीना अरशद जमाल, अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी में रिसर्च स्कालर महरुन्नेसा व शमा परर्वीन, दिल्ली यूनिवर्सिटी में रिसर्च स्कालर नूरुस्सबाह, मौलाना आजाद यूनिवर्सिटी में रिसर्च स्कालर शाहीना खातून, हैदराबाद यूनिवर्सिटी में रिसर्च स्कालर नगमा अंसारी, उर्दू पढ़ाओ तहरीक के कन्वीनर ओजैर अहमद गिरहस्त, मदरसा मिफ्ताहुल ओलूम के नाजिम शकील सेठ, लिटिल फ्लावर स्कूल के निदेशक मुरलीधर यादव, हाजी नफीस सेठ, डा0 संजय सिंह व समाज के सम्भ्रांत लोगों तथा प्रचण्ड विद्वानों ने बधाई देते हुये उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।