Matdata Divas-Arshad Jamal News 25 Jan 2017

नगर पालिका परिषद में 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया
ई0ओ0 ने अधिकारियों व कर्मचारियों को मताधिकार के प्रति जागरुकता की दिलायी शपथ 
मताधिकार के प्रति जागरुक हों मतदाता, मत के सदुपयोग से ही देश की उन्नति का मार्ग हो सकता है प्रशस्त्र-विद्यासागर यादव

          मऊनाथ भंजन। पालिका के मीटिंग हाल में आज नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी श्री विद्यासागर यादव ने नगर पालिका परिषद के कर्मचारियों एवं अधिकारियों को संविधान द्वारा प्रदत्त मताधिकार के प्रयोग व सदुपयोग हेतु राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर मताधिकार के प्रति जागरुकता की शपथ दिलाई। 


         इस अवसर पर पालिका के अधिशासी अधिकारी विद्यासागर यादव ने शपथ के बारे में बताते हुये उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा कि भारत निर्वाचन आयोग ने पिछले चुनावों को दृष्टिगत रखते हुये ये फैसला लिया है कि पूरे देश में मतदाताओं को अपने मताधिकारों के प्रति सजग एवं जागरुक करने हेतु प्रत्येक वर्ष 25 जनवरी को ‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस’ के रूप में मनाया जाये और मताधिकार के प्रति अपने कर्तब्यों को निभाने की शपथ ली जाये ताकि मतदाताओं के अन्दर अपने मतों के सदुपयोग के साथ साथ राष्ट्रीय कर्तब्यों के प्रति अधिक जागरुकता पैदा हो सके और लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिये मतदाता अपने मत का प्रयोग करें। श्री सागर ने कहा कि मताधिकार के प्रति जागरुक होकर मतदाताओं द्वारा मत के सदुपयोग से ही देश की उन्नति का मार्ग प्रशस्त्र हो सकता है। इसी उद्देश्य के तहत आज हम स्वयं धर्म, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुये बगैर वोट करने और दूसरों को देशहित में वोट करने की प्रेरणा देने की शपथ ले रहे हैं।
इस अवसर पर नगर पालिका परिषद के कर अधीक्षक गुफरानुल हई, सफाई निरीक्षक-राजेश कुमार झा व नरेश कुमार, चन्द्रिका प्रसाद, धर्मेन्द्र कुमार पाण्डेय, गफ्फार बाबू, कबीर, अमीर फैसल, रजीउल्लाह खान, परशुराम पाण्डेय, रामनरेश, अनित सिंह, रमाशंकर, नूरुल, इश्तियाक अहमद, साहिल एंव जावेद के इलावा समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।