सपा एवं कांग्रेस जिला एवं नगर अध्यक्षों की संयुक्त प्रेस वार्ता- Arshad Jamal Chairman Mau

सपा एवं कांग्रेस जिला एवं नगर अध्यक्षों की संयुक्त प्रेस वार्ता

मऊनाथ भंजन। विधान सभा चुनाव में गठबन्धन के चारों विधान सभाओं के प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित कराने एवं उन्हें मजबूती प्रदान करने के लिये आज पूर्व पालिका अध्यक्ष अरशद जमाल के कैम्प कार्यालय ‘मस्कन’ पर कांग्रेस व सपा के जिलाध्यक्षों व नगर अध्यक्षों की संयुक्त पत्रकार वार्ता हुयी। पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुये सपा जिलाध्यक्ष धर्मप्रकाश यादव ने कहा कि यह देश धर्मनिर्पेक्ष राष्ट्र है पर कुछ लोग देश के माहौल को खराब करने में लगे हुये हैं। इस लिये कांग्रेस और सपा ने साथ मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है और प्रदेश में साम्प्रदायिक ताकतों को रोकने और प्रदेश को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से यह गठबन्ध बना है। मऊ के चारों विधान सभा प्रत्याशियों को मजबूती प्रदान करने हेतु चुनावी रणनीति तैयार हो चुकी है जिस पर काम भी आरम्भ हो चुका है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अवनीश कुमार सिंह ने वार्ता के दौरान अपने मन्तब्य को जाहिर करते हुये कहा कि केन्द्र सरकार ने 2 करोड़ नौकरी देने, प्रत्येक देशवासी के खातों में विदेश से 15-15 लाख रूपये देने का वादा किया था। कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बावजूद पेट्रोलियम पदार्थाें की कीमतों में नाम मात्र कमी एवं इन्हीं जैसे और मुद्दों को लेकर कांग्रेस और सपा ने यह बठबन्धन किया है। हम कामन मिनिमम प्रोग्राम के तहत प्रदेश की अवाम को बेहतर सरकार देंगे। इस चुनाव में कांग्रेस एवं सपा के सभी कार्यकर्ता संयुक्त रूप से काम कर रहे हैं। 

        पूर्व पालिका अध्यक्ष अरशद जमाल ने बिना किसी का नाम लिये पत्रकारों द्वारा पूछे गये प्रश्नों का उत्तर देते हुये कहा कि विधान सभा सदर में दो बड़े फैक्टर हैं। एक यह कि 20 वर्षों से यहां के विधायक द्वारा कोई भी विकास कार्य नहीं किये जाने से लोगों में नाराजगी है और जनता बदलाव चाहती है। दूसरा यह कि यू0पी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के काम करने के तरीके ने प्रदेश की अवाम का मन मोह लिया है। नोट बन्दी ने व्यापारियों की कमर तोड़दी है और इससे कारोबार पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ा है इस कारण भाजपा को मानने वाला व्यपारी वर्ग भी सपा को वोट देने का मन बना बना लिया है। 
इस संयुक्त प्रेस वार्ता को विशेष रूप से अखिल भारतीय राष्ट्रीय पार्टी के नगर अध्यक्ष खालिद अंसारी तथा समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष जहीर सेराज तथा मुरलीधर यादव ने भी सम्बोधित किया।