मिर्जाहादीपूरा में गठबन्धन की चुनावी जनसभा आयोजित-Arshad Jamal News 17-02-2017


मिर्जाहादीपुरा  में गठबन्धन की चुनावी जनसभा आयोजित, वक्ताओं ने की अलताफ अंसारी को वोट देने की अपील
अवाम के बीच रहकर जीता है भरोसा, विकास के लिये सदन में करुँगा आपकी वकालत-अलताफ अंसारी


       मऊनाथ भंजन। आज मिर्जाहादीपुरा चैक के पास पुरालच्छीराय में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबन्धन की एक संयुक्त जनसभा आयोजित कर इत्तेहाद के नेताओं ने मऊ की अवाम से अलताफ अंसारी के लिये वोट मांगा। उन्होंने सपा की प्रदेश सरकार की उपलब्धियों एवं प्रतिबद्धताओं से भी अवाम को अवगत कराया। इस जन सभा में दोनों दलों के र्शीर्ष उपस्थित नेताओं का कहना था कि यह चुनाव किसी को हराने या जिताने के लिये नहीं अपितु 20 वर्षाें से नगर के विकास के आंकलन एवं उपेक्षित अवाम को इनका हक दिलाने के लिये विकास के एक मात्र बिन्दु पर आधारित है।

       
         जन सभा में गठबन्धन के विधान सभा प्रत्याशी अलताफ अंसारी ने अपने सम्बोधन में अवाम से कहा कि मेरी लड़ाई विकास के मुद्दे को लेकर है। बीते वर्षाें में जितना विकास होना चाहिये था उसका आंशिक अंश भी मऊ की अवाम को प्राप्त नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि मैं ने अवाम के बीच रहकर लोगों का भरोसा जीता है। उसी डगर पर चलकर अवाम हित में कार्य करुँगा। अवाम जाग चुकी है। लोग बदलाव लाने के लिये संकल्पबद्ध हैं और अब वह अपने दुख दर्द में काम आने वोले प्रतिनिधि को ही चुनकर सदन में भेजंेगे। मऊ के लोग अपने प्रतिनिधि से हिसाब मांगना सीख गये हैं यह बहुत अच्छी बात है। आप जाग चुके हैं उन्नति का मार्ग जागरुकता से होकर ही गुजरता है। उन्होंने यह भी कहा कि उ0प्र0 के चुनाव पर पूरे देश की निगाह है जिसमें आपकी भूमिका भी खासी अहम है। श्री अलताफ ने कहा कि मैं बुनकर का बेटा हूँ जो हथौड़ी और सुम्भी से पत्ता काट कर तरह तरह की डिजाइन तैयार करके पूरे देश के लोगों का तन ढांकता है पर विडम्बना यह है कि उसके हिस्से में कुछ भी नहीं। आपकी बढ़ती हुयी अपेक्षाओं के चलते मेरे ऊपर जिम्मेदारी बढ़गयी है। किसी के साथ अन्याय नहीं होने दूँगा। उन्होंने कहा कि सत्ता के विधायक की ताकत बहुत होती है। विधायक बना तो सरकार बनते ही मैं नगर, कौम एवं प्रत्येक नगरवासियों का भविष्य संवारने के लिये विकास पर काम करुँगा।

       
          पूर्व पालिका अध्यक्ष अरशद जमाल ने लोगों को सम्बोधित करते हुये कहा कि एक तरफ ऐसा उम्मीदवार है जिसके साथ सपा और कांग्रेस खड़ी है जिनकी सरकारों ने आम लोगों के हितों का ध्यान रखते हुये नाना प्रकार की जनकल्याणकारी योजनायें अवाम के हित में जारी की हैं। दूसरी तरफ एक ऐसा उम्मीदवार खड़ा है जिसके साथ बसपा खड़ी है जिसने स्वार्थवश आपके हितों की अन्देखी की है। एक गरीब बुनकर के घर में जन्मा आपका अपना बेटा जो आपके हर सुखदुख में खड़ा रहा और दूसरा वह बाहरी जो आपके वोटों की बदौलत 20 सालों से आपको छल रहा है पर उसने सदन मे अभी तक आपकी वकालत नहीं की और मुगराह कर के अपके वोटों को हासिल कर लेता है। नयी नस्ल ने अपने विधायक की सूरत भी नहीं देखी है क्यों कि वह 12 सालों से लगातार जेल में बन्द हैं। उन्होंनेे कहा कि अलताफ जीते तो आपकी समस्याओं का निदान होगा, सदन में हमारी नुमाइन्दगी होगी और विकास के सभी बन्द दरवाजे खुलेंगे। श्री जमाल ने कहा कि मैं मऊ के विकास के लिये अकेला काफी हूँ। मुझे मालूम है कि विकास कार्य कैसे किये जाते हैं पर लखनऊ में हमारे बीच का कोई हमारा अपना नुमाइन्दा नहीं है। अब मऊ को सर्वांगीर्ण विकास के मार्ग पर दौड़ाना है इस लिये अलताफ अंसारी को लखनऊ भेजिये मैं यहीं से सारा काम करालूँगा।

       
         गठबन्धन के नेता नौशाद अहमद, नगर महासचिव-रवि खण्डेलवालन ने अपने सम्बोधन में कहा कि गुमराह होने की जरुरत नहीं। मऊ की अवाम जाग चुकी है अपने अच्छे एवं बुरे के बीच का फर्क भी सुझ चुकी है। इस लिये अब हम सभी मिलकर गठबन्ध के प्रत्याशी अलताफ अंसारी को सदन में भेजकर एक बुनकर के बेटे से ही अपनी नुमाइन्दगी करायेंगे। उन्हांेने कहा कि अलताफ अंसारी हिन्दू-मुस्लिम एकता के प्रतीक हैं। सपा और कांग्रेस का इत्तेहाद इसी मकसद से वजूद में आया है कि साम्प्रदायिक ताकतों को जो मुल्क के माहौल को खराब करना चाहती हैं उन्हे ंकरारा जवाब दिया जाय और अवाम को बिना किसी भेद भाव के विकास में पूरी पूरी हिस्सेदारी दिलायी जाये। 


       तैयब पालकी, शोएब नोमानी, इजहारुलहक अंसारी, अहमद सोहैब अर्सलान, अब्दुर्रऊफ, मुख्तार हुसैन, जहीर सेराज, अब्दुस्सलाम शामियाना, एख्लाक अहमद, हाजी नौशाद, मुरलीधर आदि नेताओं ने अपने सम्बोधन में कहा कि जब हमारे परिवार में जन्मा हमारे पेशे से जुड़ा आपका अपना बेटा अलताफ अंसारी सदन में जायेगा तभी हमारा पूर्ण विकास हो पायेगा। कहा कि जिसे हमारे दर्द का एहसास है हमारा वही नुमाइन्दा हमारे अवरुद्ध मार्ग को खोलते हुये मऊ को उन्नति के स्रोत से जोड़कर नगर को नई दिशा दे पायेगा। हमें ही यह फैसला करना है कि अगर हमें समानाधिकार चाहिये, विकास चाहिये, अपने बच्चों की शिक्षा चाहिये, कारोबार चाहिये, उचित चिकित्सा व्यवस्था चाहिये तो निष्क्रीय परम्परोओं को छोड़ अवश्य ही हमें अलताफ अंसारी के रूप में एक जिम्मेदार नुमाइन्दे का इन्तेखाब करना होगा।


         इस अवसर पर विशेष रूप से सभासद इकबाल अमहद, इस्माईल, अताउल्लाह, जावेद, खुर्शीद अहमद, सोहैल नोमानी, मुहम्मद अमजद, असअद नोमानी, नसीम अख्तर, मास्टर मुख्तार हुसैन, कुर्रतुलऐन, मुहम्मद अजमल, खुर्शीद अनवर, मोबीन नेता, जमशेद गुलज़ार, परवेज अहमद, वदूद अहमद, महमूद अहमद, सुल्तान अहमद, मोलवी अशफाक, एख्लाक अहमद, सरवर मंसूरी, हबीब अंसारी आदि के इलावा भारी संख्या में क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे। सभा का संचालन फरीदुलहक ने किया तथा अध्यक्षता मोहम्मद इब्राहीम ने की।