हमीनपुरा में गठबन्धन की चुनावी जनसभा आयोजित- Arshad Jamal News

हमीनपुरा में गठबन्धन की चुनावी जनसभा आयोजित
सरकार की उपलब्धियों एवं योजनाओं से अवाम को कराया अवगत, वक्ताओं ने अलताफ अंसारी के लिये मांगा वोट
करुँगा सदन में आपकी वकालत, क्षेत्र का सम्पूर्ण विकास ही मेरे जीवन का लक्ष्य-अलताफ अंसारी

         मऊनाथ भंजन। आज हमीनपुरा स्थित त्रिमुहानी पर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की एक संयुक्त भब्य जन सभा आयोजित हुयी। इस जन सभा में गठबन्धन के नेताओं ने आम लोगों को सपा सरकार की उपलब्धियों एवं प्रतिबद्धताओं से अवगत कराया। इस जन सभा में दोनों दलों के र्शीर्ष उपस्थित नेताओं का कहना था कि यह चुनाव किसी को हराने जिताने के लिये नहीं अपितु नगर को विकास की धुरी पर डालने एवं विकास के अवरुद्ध मार्ग को खोलकर अपने बच्चों के भविष्य को उज्ज्वल बनाने के लिये ही लड़ा जा रहा है, जिसमें सपा और कांग्रेस एक साथ शामिल है।
इस अवसर पर गठबन्धन के विधान सभा प्रत्याशी अलताफ अंसारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि मैं अपनी राजनीति के शुरूआती दौर से ही अवाम के दुख-दर्द को महसूस करते हुये हर हच्छे बुरे वक्त में साथ रहा हूँ। कारण यही है कि आप मेरे अपने हैं और किसी अपनों की पीड़ा अपने ही महसूस कर सकते हैं। श्री अंसारी ने कहा कि राजनीमि मनसे, दिल से सोच से और अवाम की पीड़ा को समझते हुये उसके उनमूलन की व्यवस्था के लिये की जाती है न कि अपने स्वार्थ के लिये। उन्होंने कहा कि गत दिनों ओलेमा, बद्धिजीवियों, एवं व्यापारियों की हुयी प्रामर्श बैठक में जब मुझे बुलाया गया तो मैंने उनसे कहा कि आपने मुझ पर भरोसा किया है। मैं विधयक बना तो आपके यकीन पर खरा उतरते हुये सदन में आपकी वकालत करुँगा और 6 माह के भीतर नगर में कुछ बेहतर दिखाई देने लगेगा। उन्होंने कहा कि मेरा मकसद चुनाव लड़ना नहीं बल्कि बस्ती वालों को जगाना है और आपके बच्चों के हाथों में कलम थमाकर उन्हें सक्षम बनाना तथा नगर को हर प्रकार की मूलभूत सुविधाओं से युक्त कर मऊ की अवाम को वास्तविक विकास से अवगत कराना है। अलताफ अंसारी का कहना था कि मैं स्वयं बुनकर का बेटा हूँ और अपने हर छोटे बड़े, गरीब किसान, मजदूर, बुनकर भाइयों के हालात से भली भांति अवगत हूँ। उन्होंने कहा कि आपका जनप्रतिनिधि बनकर सदन में आपकी वकालत एवं प्रतिनिधित्व करना तथा आपके भविष्य को संवारना ही मेरे जीवन का लक्ष्य है।


पूर्व पालिका अध्यक्ष अरशद जमाल, तैयब पालकी एवं मुरलीधर यादव ने पार्टी कार्यकर्ता परवेज अहमद के निधन पर शोक व्यक्त किया और मृतक के परिवार को सांत्वना दी। उन्होंने लोगों को सम्बोधित करते हुये कहा कि आप एक ही चीज से नाना प्रकार के पकवान बनाते हैं। यह आपके जायेके के प्रति दक्षता का प्रतीक है तो फिर अपने वोट को अपने ही भविष्य को बदलने व नाना प्रकार की समस्याओं के निदान तथा वांछित आवश्यकताओं की पूर्ति एवं प्राप्ति हेतु अपने मताधिकर के प्रयोग से विकास के जायके को क्यों नहीं बदल डालते जबकि यह अधिकार एवं योग्यता भी आपके पास सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और सपा के दोनों शीर्ष युवा नेताओं ने मिलकर प्रदेश को साम्प्रदायिक ताकतों से बचाकर उन्नति के मार्ग पर डालने के लिये ही गठबन्धन का रास्ता अपना है ताकि विकास की धारा को आपके द्वार तक पुहँचाया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार केन्द्र सरकार पर भी प्रभाव डालेगी। इस लिये आपको बेहतर सोच के साथ अपने मतों का प्रयोग करते हुये अलताफ अंसारी को विजयी बनाना है।
अबूबकर अंसारी, सोहैल नोमानी, इजहारुलहक अंसारी, खालिद अंसारी व नौशाद अहमद, जहीर सेराज, अब्दुस्सलाम ने अपने सम्बोधन में कहा कि हम विधायक का चुनाव इस लिये करते हैं कि वह सदन में हमारी क्षेत्रीय समस्याओं के निदान एवं विकास की वकालत करे। पर बीते 20 वर्षाें में हमारे द्वारा चुने गये अपने जनप्रतिनिधि ने सदन में मऊ की वकालत नहीं की जिसके चलते आपका यह क्षेत्र विकास से वंचित एवं उपेक्षित रहा है। इस लिये अब आपको अपने विकास के लिये सोच समझ कर वोट करना होगा।
सभा की अध्यक्षता कर रहे वार्ड सभासद मंजूर अहमद ने अवाम से विनम्र निवेदन करते हुये कहा कि आप मुझे बहुत प्यारे हैं। मैं साढ़े नो बरस से आपके बीच हूँ और विकास के काम में निरन्तर लगा हुआ हूँ। उन्होंने अध्यक्ष प्रतिनिधि अरशद जमाल की तारीफ करते हुये कहा कि हमारे जनप्रतिनिधियों को इनसे प्रेरणा लेकर विकास कार्य करना चाहिये। श्री मंजूर का कहना था कि नगर के विकास के लिये मऊ नगर पालिका ही काफी है। आप देख सकते हैं कि मगर पालिका ने पिछले 10 वर्षाें में नगर का कितना विकास किया है। हम अपने विधायक से बड़ी स्कीम, बड़ा प्रोजेक्ट और विकास का नया कीर्तिमान स्थापित करने तथा इलाके की समस्याओं के निदान हेतु सदन में हमारी वकालत के लिये अपने एमएलए को चुनकर सदन में भेजते हैं। पर वे वहां पहुँचकर हमारी बात सदन में कभी नहीं उठाते इस लिये हमें भी चाहिये कि अपने हितों की रक्षा सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुये बदलाव की ओर अपने कदम बढ़ायें और उन्हें बदलकर जो हमारे हितों के प्रति समर्पित हो उसे ही अपना जन प्रतिनिधि बनायें जिसके लिये अलताफ अंसारी अत्यन्त योग्य, समर्पित एवं फिट प्रत्याशी हैं जिन्हें गठबन्धन ने हमारे बीच उतारा है।





             इस अवसर पर विशेष रूप से सभासद इकबाल अमहद, अहमद सोहैब अर्सलान (ऐमन), इस्माईल, एखलाक अहमद, जावेद, शमीम अहमद, मौलाना शाहिद जमाल, अनीस अहमद, सोहैल नोमानी, परवेज अहमद, वदूद अहमद, महमूद अहमद, असअद नोमानी, नसीम अख्तर, मास्टर मुख्तार हुसैन, कुर्रतुलऐन, मुहम्मद अजमल आदि उपस्थित रहे। सभा का संचालन फरीुदलहक ने किया तथा अध्यक्षता मंजूर अहमद ने की।