Nukkad Meeting Faza Ibn Faizi Gate -Arshad Jamal Chairman Mau

 
डोमनपुरा फैजीगेट पर अलताफ अंसारी के पक्ष में गठबन्धन की जनसभा में अपील
अपने कार्यकाल में किया होता विधायक जी ने विकास कार्य तो मैं चुनाव मैदान में नहीं आता-अलताफ अंसारी
 
मऊनाथ भंजन। डोमनपुरा फैजीगेट पर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबन्धन की आयोजित संयुक्त चुनावी जनसभा में इत्तेहाद के नेताओं ने अवाम से अलताफ अंसारी के लिये वोट की अपील की। प्रदेश सरकार की उपलब्धियों एवं भावी नीतियों से भी अवगत कराया। जनसभा में दोनों दलों के शीर्ष नेताओं ने इस चुनाव को हार-जीज का नहीं अपितु 20 वर्षाें से रुके पड़े नगर के विकास के अवरुद्ध मार्ग को खोलने, अपने जनप्रतिनिधयों के कार्याें का आँकलन करने एवं उपेक्षित अवाम के हक-हुकूक पर आधारित विकास के एक मात्र बिन्दु पर केन्द्रित रहा। 
उक्त जनसभा में गठबन्धन के मऊ सदर विधान सभा प्रत्याशी अलताफ अंसारी ने अवाम को सम्बोधित करते हुये कहा कि सालों से विकास नहीं हुआ। जिन्हें आपने अपने नेतृत्व की जिम्मेदारी सौंपी और उन्हें आपके क्षेत्र के विकास के साथ आपके बच्चों के हाथों में कलम थमाना चाहिये था, आपकी उन्नति के लिये जारी सरकार की विकास योजनाओं का लाभ आपको दिलाना चाहिये था उन्होंने आपके हित के लिये आज तक शिथिला बरती। जब जब आपको अपने विधायक की जरूरत पड़ी वह आपके बीच नहीं आये और मऊ के मुकामी नेता ही आपके संग खड़े मिले। जो लोग समाज, कौम और अपने दायित्चों का निर्वहन नहीं करते आप उनसे हिसाब क्यों नहीं लेते। मैं आपको जगाने का काम करता रहूँगा। अब आप जाग चुके हैं तो अपने भविष्य के लिये अपने बीच से ही अपने बेटे को मौका दें। आपने मुझे मौका दिया तो 20 वर्षाें से उपेक्षा झेल रही मऊ की अवाम को सरकार बनते ही 6 माह के भीतर विकास नजर आने लगेगा। आपकी हर आवश्यकताओं की पूीर्ति करूँगा। 
पूर्व पालिका अध्यक्ष अरशद जमाल ने लोगों को सम्बोधित करते हुये कहा कि एक तरफ आपके बीच ऐसा उम्मीदवार है जो आपके बीच से है और दूसरी ओर ऐसा जिसने आपके वोट के हुसूल के बाद लगातार आम लोगों के हितों की अन्देखी कर अपने स्वार्थ सिद्धी का ही काम किया है। श्री जमाल ने खुले मंच से डिबेट करने की मांग करते हुये कहा कि मुझे समाजवादी पार्टी ने इसके लिये अधिकृत किया है। इस लिये आप भी एक मंच पर आयें और मैं भी, फिर आप अपने 20 वर्षाें के कार्यकाल की उपलब्धियों को पेश करें और मैं भी अपने कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनवाऊँ। उन्होंने कहा कि आप भी क्षेत्र की अवाम के लिये अपनी भावी योजनायें बतायें और मैं भी अवाम के हित एवं जनकल्याणकारी योजनाओं को बताऊँ और फिर अवाम फैसला करें कि मऊ सदर की जनता के लिये कौन लोग बेहतर और हितकारी हैं। उन्होंने कहा कि मैं आपसे सम्बद्ध हूँ, आपके बीच से हूँ इस लिये भी मेरी यह वरीयता है कि आपके सामाजिक स्तर को ऊपर उठाने के हर स्रोत को आपके पहुँच के दायरे में लाने की लड़ाई लड़ूँ और उसे पूरी ताकत से क्रिया रूप भी दूँगा। उन्होंने गठबन्धन का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि दोंनो शीर्ष नेताओ के साथ से उ0प्र0 एवं देश के हालात बदलने वाले हैं, जिसमें आपका योगदान अति महत्वपूर्ण है। इस लिये इस बार अलताफ अंसारी को सदन मे भेज कर अपनी योग्य नुमाइन्दगी और अपने क्षेत्र का विकास सुनिश्चित करायें।
सोहैल नोमानी, अब्दुस्सलाम शामियाना, खालिद अंसारी, शोएब नोमानी, मुख्तार हुसैन,एवं अन्य गठबन्धन के नेताओं ने कहा कि साम्प्रदायिकता के विरुद्ध, देश के माहौल को विशाक्त बनाने का प्रयास करने वालों तथा अवाम के हितों की रक्षा एवं देश की उन्नति व विकास मार्ग में आड़े आने वालों के खिलाफ गठबन्धन की इस संयुक्त लड़ाई में हम साथ-साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि भ्र्रमित न हों। मऊ के लोग अपने हक के लिये जागरुक हो चुके हैं। अच्छे एवं बुरे के बीच का फर्क भी भली-भाँति जान चुके हैं। अलताफ के साथ एक जनसैलाब उमड़ पड़ा है जो मऊ सदर को एक सकारात्मक परिवर्तन की ओर ले जा रहा है। कहा कि यह समय की आवाज बन चुकी है कि हम सभी मिलकर गठबन्ध के प्रत्याशी अलताफ अंसारी को सदन में भेजकर एक बुनकर के बेटे से ही अपनी नुमाइन्दगी करायेंगे।
इस अवसर पर विशेष रूप से अबूबकर अंसारी, तैयब पालकी, रवि खण्डेलवाल, अहमद सोहैब अर्सलान (ऐमन), अलतमश अंसारी, हाजी शमसुलहक, नौशाद अहमद, सभासद इकबाल अमहद, इस्माईल, अताउल्लाह, जावेद, मुरलीधर यादव, असअद नोमानी, कुर्रतुलऐन, वदूद अहमद, महमूद अहमद, संजय चैधरी, फुजैल अंसारी आदि के इलावा भारी संख्या में क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे। सभा का संचालन जहीर सेराज ने किया।