Nukkad Meeting Kyari Tola- Arsahd Jamal Chairman


क्यारीटोला चैरासी के सहन में गठबन्धन की चुनावी जनसभा आयोजित, मिला ‘आप’ का भी साथ
अलताफ अंसारी को वोट देने की अपील
बुनकर का बेटा होने के नाते आपकी हर पीड़ा से हूँ वाकिफ, धोखा देना मेरे आचरण में नहीं-अलताफ अंसारी

मऊनाथ भंजन। आज क्यारीटोला चैरासी के सहन में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबन्धन की एक संयुक्त चुनावी जनसभा आयोजित हुयी, जिसमें इत्तेहाद के नेताओं ने अवाम से अलताफ अंसारी के लिये वोट की अपील की। प्रदेश सरकार की उपलब्धियों एवं भावी नीतियों से भी लोगों को अवगत कराया। जनसभा में दोनों दलों के शीर्ष नेताओं ने इस चुनाव को हार-जीज का नहीं अपितु 20 वर्षाें से रुके पड़े नगर के विकास के अवरुद्ध मार्ग को खोलने, अपने जनप्रतिनिधयों के कार्याें का आँकलन एवं उपेक्षित अवाम को हक दिलाने के लिये विकास के एक मात्र बिन्दु पर आधारित बताया। 
उक्त जनसभा में गठबन्धन के मऊ विधान सभा प्रत्याशी अलताफ अंसारी ने अवाम को सम्बोधित करते हुये कहा कि धोखा देना मेरे आचरण में नहीं। मैं वस्ती वालों के विकास के बन्द द्वार खोलने के लिये ही आपसे सदन में भेजने की अपील करता हूँ। उन्होंने कहा कि मुझ से बेहतर आपके दुखदर्द से कोई दूसरा वाकिफ नहीं हो सकता क्यों कि यह बुनकर की नगरी है और मैं स्वयं बुनकर गरीब उपेचित परिवार का एक सदस्य हूँ। बुनकर होने के नाते बुनाई की संअत की कठिनाइयों से न सिर्फ भली भांति वाकिफ हूँ बल्कि मैं स्वयं इन पीड़ाओं को झेल चुका हूँ। कहा कि सदन में जाकर आपके नगर के विकास हेतु हर उस सुविधा के लिये वकालत करूँगा जिससे आपके बच्चों का स्वास्थ्य बेहतर हो, शिक्षा प्राप्ति के अवसर उपलब्ध हों। उन्होंने वादा करते हुये कहा कि आपने मुझे काम करने की ताकत दी तो क्षेत्र की अवाम का सर कभी झुकने नहीं दुँगा आप जो कहेंगे मैं वही करुँगा और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आपके लिये वह सबकुछ मांग लाऊँगा जिसकी आपको अपेक्षा भी नहीं है और जिससे आप इतने बड़े अर्से से वंचित एवं उपेक्षित रहे हैं। श्री अलताफ ने लोगों से दुआ एवं वोट की अपील करते हुये कहा कि सरकार बनते ही 6 माह में आपको काम दिखाई पड़ने लगेगा।
पूर्व पालिका अध्यक्ष अरशद जमाल ने लोगों को सम्बोधित करते हुये कहा कि एक तरफ ऐसा उम्मीदवार है जो आपके बीच से है और दूसरी ऐसा जिसने आपके वोट के हुसूल के बाद लगातार आम लोगों के हितों की अन्देखी कर अपने स्वार्थ के लिये प्रयत्नशील रहा। समय आ गया है कि बदलाव लाया जाये। यह बदलाव हमें मऊ के विकास के बन्द द्वार को खोलने के लिये लाना है। आपका यह प्रत्याशी विधायक न होते हुये भी हर समय आपके बीच रहा है। आज राजधानी में हमारे बीच का कोई हमारा अपना नुमाइन्दा नहीं है जिसके कारण ही हम वंचित हैं। अलताफ के विधायक बनने के बाद सदन में यह बुनकरों की आवाज बन कर आपके हितों की रक्षा करेंगे क्यों कि अलताफ स्वयं बुनकर परिवार से हैं। इनका परिवार शिक्षित है, कौम के फायदे नुक्सान से वाफिक है। इस लिये इन्हें हर क्षेत्र में मऊ के समुचित विकास की फिक्र है। उन्होंने कहा कि यह अल्लाह की तरफ से है क्यों कि दिलों को वही जोड़ता है और अब जब सभी अपने क्षेत्र एवं प्रदेश के संयुक्त एवं समुचित विकास के लिये एक हो चुके हैं तो मऊ का सर्वांगीर्ण विकास भी होना तय दिखाई पड़ रहा है। श्री जमाल ने आम आदमी पार्टी द्वारा सपा व कांग्रेस गठबन्धन को समर्थन देने हेतु ‘आप’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री मा0 केजरीवाल का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि आप के समर्थन ने गठबन्धन को और बल दिया है। उन्होंने जन सभा में उपस्थित आम आदमी पार्टी के मऊ जिला कन्वीनर अलतमश अंसारी का स्टेज के माध्यम से गठबन्धन को समर्थन देने के ऐलान पर उनका शुक्रिया अदा किया।
इससे पहले मऊ जिले के आप के कन्वीनर अलतमश अंसारी ने गठबन्धन के स्टेज से पार्टी के निर्देश पर समर्थन देने का ऐलान करते हुये कहा कि साम्प्रदायिकता के विरुद्ध, देश के माहौल को विशाक्त बनाने का प्रयास करने वालों तथा अवाम के हितों की रक्षा एवं देश की उन्नति व विकास मार्ग में आड़े आने वालों के खिलाफ गठबन्धन की इस संयुक्त लड़ाई में ‘आप’ भी आप के साथ है।
गठबन्धन के नेता रवि खण्डेलवाल, खालिद अंसारी, शोएब नोमानी, इजहारुलहक अंसारी, अहमद सोहैब अर्सलान (ऐमन), मुख्तार हुसैन, अब्दुस्सलाम शामियाना, सोहैल अहमद नोमानी, नेयाज अहमद, अलतमश अंसारी, हाजी शमसुलहक, अशोक राय, नौशाद अहमद, अबूबकर अंसारी, तैयब पालकी आदि नेताओं ने भी अवाम को सम्बोधित किया। उन्होंने संयुक्त रूप से कहा कि भ्र्रमित न हों। मऊ के लोग अपने हक के लिये जागरुक हो चुके हैं। अच्छे एवं बुरे के बीच का फर्क भी भली भांति जान चुके हैं। कहा कि यह समय की आवाज बन चुकी है कि हम सभी मिलकर गठबन्ध के प्रत्याशी अलताफ अंसारी को सदन में भेजकर एक बुनकर के बेटे से ही अपनी नुमाइन्दगी करायेंगे। 
इस अवसर पर विशेष रूप से सभासद इकबाल अमहद, इस्माईल, अताउल्लाह, जावेद, खुर्शीद अहमद, मुरलीधर यादव, मुहम्मद अमजद, असअद नोमानी, नसीम अख्तर, मास्टर मुख्तार हुसैन, कुर्रतुलऐन, सईदुर्रहमान, मुहम्मद अजमल, खुर्शीद अनवर, वदूद अहमद, महमूद अहमद, एख्लाक अहमद, सरवर मंसूरी, हबीब अंसारी, अशोक राय अनवार एडवोकेट, अनीस हलचल, मुम्ताज खां, मोलवी सईद अख्तर, फुजैल अंसारी आदि के इलावा भारी संख्या में क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे। सभा का संचालन फरीदुलहक ने किया तथा अध्यक्षता इफ्तेखार अहमद मियांजी ने की।