Nukkad Meeting Chittan Pura Nayi Idegaah Ground-Arshad Jamal Chairman Mau

बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन ने गठबन्धन प्रत्याशी के पक्ष में की अपील
सरकारें इन्साफ के लिये होती हैं, धोखा और नफरात फैलाने के लिये नहीं
सूबे में फिर बन रही है गठबन्धन की सरकार, अलताफ अंसारी जीतेंगे तो 
बनुकरों की तकदीर बदलेगी, बनेंगी नयी योजनायें-अहमद हसन 
 
मऊनाथ भंजन। आज छीतनपुरा ईदगाह के सहन में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबन्धन की संयुक्त चुनावी जनसभा के दौरान इत्तेहाद के नेताओं ने अवाम से अलताफ अंसारी के पक्ष में अपील की। नेताओं ने प्रदेश सरकार की नीतियों, उपलब्धियों एवं भावी योजनाओं से भी अवाम को अवगत कराया। इस अवसर पर पूर्व आई.पी.एस. अधिकारी एवं समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता व उत्तर प्रदेश सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री माननीय अहमद हसन की गरिमामयी उपस्थिति एंव इधर हुयी बसपा सुप्रिमो मायावती की रैली में मुसलमानों की उपस्थिति नगण्य रही जिससे गठबन्धन के लोगों में काफी उर्जा एवं जोश दिखा।
 

           इस अवसर पर उपस्थित अवाम को सम्बोधित करते हुये बेसिक शिक्षा मंत्री मा0 अहमद हसन ने कहा कि समाजवादी सरकार ने अपने कार्यकाल में दबे कुचले, दुखियों, बेकसों, पीड़ितों बेवाओं, वृद्धों, असहाय, छात्र-छात्राओं एवं बेरोजगार आवाम की पीड़ा को करीब से महसूस करते हुये उनके हित में जनकल्याणकारी योजनायें जारी कर उन्हें लाभान्वित किया है। जिससे प्रदेश की अवाम अपने युवा मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव से संतुष्ट है तथा उनके कार्याें के प्रति समर्पित है। भाजपा और बसपा के द्वारा हिन्दुस्तान के वातावरण में घोली जा रही नफरत पर चिन्ता प्रकट करते हुये कहा कि सरकारें इन्साफ के लिये होती हैं, अन्याय, नफरत, और साम्प्रदायिकता का माहौल पैदा करने के लिये नहीं। यह झूठांे की सरकार है। 2 करोड़ लोगों को नौकरी देने और विदेश से काला धन वापस लाने का झूठा वादा करके देश की अवाम को घोखा दिया है। उन्होंने कहा कि हमारी 5000 साल पुराने साम्प्रदायिक सौहार्द व भाईचारे की धरोहर को चन्द मुट्ठी भर लोग जो हिन्दुस्तान की एकता को समाप्त कर अपने नापाक इरादों को पूरा करना चाहते हैं वह अनेकता में एकता के द्योतक हिन्दू और मुसलमानों के वोट से ही खत्म होगी। श्री अहमद हसन ने कहा कि जो आपके वोट का बिखराव करना चाहता हैं वह आपके अस्ल दुश्मन हैं। उन्होंने अखिलेश सरकार की तारीफ करते हुये कहा कि सरकार ने प्रदेश में इन्साफ कायम किया, एम्बुलेंस, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, बुनकरों के लिये विपणन केन्द्र, पासबुक, लखनऊ से आगरा, बलिया तक लड़ाकू विकान उतरने योग्य रोड बनाया। प्रश्न करते हुये कहा कि ऐसा मुख्यमंत्री पूरे हिन्दुस्तान में कहां मिलेगा जिसने अपने घोषणा पत्र में किये गये सभी वादों को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि सरकार की इन योजनाओं से पीड़ितों एवं वंचितों का जीवन स्तर ऊपर उठा है और उनमें आत्म विश्वास पैदा हुआ है। जबकि केन्द्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते न सिर्फ प्रदेश की अवाम बल्कि पूरे देश की जनता में आक्रोश व्याप्त है। भाजपा अपने साथ बहुजन समाज पार्टी को लेकर अपने घटिया मंसूबे को नफरत फैलाकर पूरा करना चाहती है। श्री अहमद हसन ने अपील करते हुये कहा कि आप अपने प्रतिनिधि के रूप में अलताफ अंसारी को चुनकर सदन में भेजें फिर आप कहाँ जायेंगे इसका अन्दाजा आप को नहीं है। इनकी जीत पूरे हिन्दस्तान में अनोखी जीत होगी। उन्होंने कहा कि झूठ मत बोलना, हिन्दू मुसलमान आपस में मिलकर रहना, और अपने वोटों का प्रयोग अपने भविष्य के सृजन के लिये करना। पूरे हिन्दुस्तान में मात्र अखिलेश यादव और मुलायम सिंह ही हैं जो फिरकापरस्त ताकतों से मुकाबला करते हैं आप उनको ताकत पहुँचाने के लिये और अपनी समस्याओं के त्वरित हल के लिये समाजवादी पार्टी को वोट दें। अलताफ अंसारी जीतेंगे तो हिन्दुस्तान की चन्द बड़ी राजनैतिक घटनाओं में से एक बड़ी घटना होगी और मऊ के बुनकरों की तकदीर बदलेगी।
 
 
            अलताफ अंसारी ने मंत्री महोदय का आभार व्यक्त किया। उन्होंने अवाम से अपनी अपील में कहा कि मैं हार कर भी आपके बीच काम करता रहा हूँ यह ताकत मुझे अहमद हसन साहब से मिलती है। उन्होंने कहा कि आपकी पीड़ा जानता हूँ मुझे मालूम है कि आपकी आवश्यकताओं की पूर्ति कहां से और कैसे की जा सकती है। मैं युवा नेता मा0 अखिलेश यादव के नेतृत्व व मा0 अहमद हसन साहब जैसे अनुभवी वरिष्ठ संरक्षकों की देख-रेख में मऊ के विकास पथ को प्रशस्त्र करने के लिये मार्ग के हर अवरोध हटा कर आपकी समस्या का निदान करूँगा।
पूर्व पालिका अध्यक्ष व मऊ समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अरशद जमाल ने उ0प्र0 की सरकार में बेसिक शिक्षा मंत्री मा0 अहमद हसन की आमद पर उनका आभार व्यक्त किया। कहा कि बुनकरों की पासबुक के हीरो अहमद हसन साहब ही हैं। आप की आमद से मऊ नगर गौरवांवित हैं। उन्होंने अवाम से कहा कि हर दुख-सुख की घड़ी में अलताफ अंसारी जैसे आपके बीच रहने वाले हम लोग ही आपकी पीड़ा हर लेने के लिये साथ खड़े रहते हैं और हमारे साथ मा0 अहमद हसन खड़े रहते हैं। आप इन्हें विधायक बना दीजिये, हम सभी मिलकर नई उर्जा के साथ आपके इस शहर को उन्नति की अनोखी दिशा की ओर ले जोयेंगे। 
कारी मुश्ताक अहमद, हाजी इर्फान, अशफाकुर्रहमान शरर, शोएब नोमानी, तैयब पालकी, सोहैल नोमानी, अब्दुस्सलाम शामियाना, रामधनी चैहान, अहमद सोहैब अर्सलान (ऐमन) आदि नेताओं ने अपील में कहा कि अलताफ अंसारी को जन प्रतिनिधि चुनकर सदन में भेजने हेतु हम सभी मिलकर मजबूत टीम के रूप में मऊ के विकास को मद्देनजर रखते हुये संयुक्त रूप से हर उस सम्भावित बिन्दु पर एकत्र हैं जिससे मऊ का विकास सम्बद्ध है। 
इस अवसर पर मुख्य रूप से इकबाल अहमद, नौशाद अहमद, हाफिज इस्लामुलहक, हाफिज शमीम, हाफिज अस्लामुलहक, मुख्तार हुसैन, मोलवी सुफियान, फैयाज मेम्बर, खुर्शीद मेम्बर, इस्माईल मेम्बर, मकसूद खां, परवेज दिलदार, अनीस अहमद, अख्लाक अहमद, मोलवी अशफाक, कुर्रतुल ऐन, संजय चैधरी, संतोष यादव, फरीदुल हक, ब्रिजेश कुमार यादव इजहारुलहक अंसारी, अब्दुल वदूद आदि के इलावा भारी संख्या में क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे। संचालन जहीर सेराज ने किया तथा अध्यक्षता हाफिज शमीम अहमद ने की।