Nukkad Meeting Khiribagh -Arshad Jamal Chairman Mau


खीरीबाग सहन में सांसद धर्मेन्द्र यादव ने अल्ताफ अंसारी के लिये की वोटों की अपील
‘‘आप लोग अल्ताफ अंसारी को चुनाव जीता दो, हम वादा करते हैं कि मऊ को किसी प्रकार की कमी नहीं होने दी जायेगी’’: धर्मेन्द्र यादव

मउनाथ भ्ंजन। विधानसभा चुनाव के छठवें चरण के प्रचार के अन्तिम दिन समाजवादी पार्टी के बदायूं से सांसद धर्मेन्द्र यादव ने भी मऊ सदर से गठबंधन प्रत्याशी अल्ताफ अंसारी के प्रचार हेतु खीरीबाग में आयोजित जनसभा में प्रतिभाग किया। सभा में लोगों का ज़़बरदस्त हुजुम उमड़ा रहा जिसमें खासतौर से बुनकर सम्मिलित हुए। बुनकरों ने सांसद धर्मेन्द्र यादव को फ्लैट रेट का पासबुक दिखाकर उनका और समाजवादी पार्टी की सरकार का धन्यवाद किया। 
       श्री धर्मेन्द्र यादव ने अपने सम्बोधन में कहा कि पूर्वांचल में मऊ बुनकरों का सबसे बडा मरकज़ है, मगर मऊ की बदनसीबी यह है कि लोग बुनकरों के वोट से जीतकर तो जाते हैं लेकिन बुनकरों की बात नहीं करते। पिछले तीस सालों से कोई भी विधायक बुनकर तो छोड़िये मऊ का ही नहीं हुआ। मगर जब भी सरकार बनी यहां के मुकामी नेताओं के प्रयास से यहां विकास के कार्य कराये गये, चाहे वह ढेकुलिया घाट का पुल हो, चाहे कृषि मण्डी हो चाहे बुनकरों के फ्लैट रेट का पासबुक हो। यह सब समाजवादी पार्टी की देन है। अल्ताफ अंसारी को जीता दीजिये आपके सईदी रोड को चैड़ा भी कर दिया जायेगा और बालकनिकेतन रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज भी बना दिया जायेगा। सपा सांसद ने कहा कि नगर पालिका के चेयरमैन अरशद जमाल साहब समाजवादी पार्टी के पुराने साथी हैं। इनके चेयरमैनशिप में मऊ शहर में चैतरफा विकास हुआ है जिसकी शोहरत लखनऊ तक है। श्री धर्मेन्द्र यादव ने अपने सम्बोधन में बुनकरों को सम्बोधित करते हुए कहा कि बीजेपी को यह बात बहुत नापसन्द है कि समाजवादी पार्टी ने बनुकरों के लिये फ्लैट रेट का पासबुक बना दिया और भारतीय जनता पार्टी को बुनकरों से कोई लेना-देना नहीं है। समाजवादी पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जिसने बुनकरों के बारे में सोचा है। श्री धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि आप लोग अल्ताफ अंसारी को चुनाव जीता दो हम वादा करते हैं कि मऊ के लोगों को किसी भी प्रकार की कमी नहीं होने देंगे। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप लोग इस बार अपने बीच का नेता चुनें ताकि बुनकरों की बात सदन में हो सके। उन्होंने मऊ के बुनकरों का फ्लैट रेट का पासबुक बनवाने के लिये पूर्व पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल का एक बार फिर धन्यवाद किया।
 
 
          समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अल्ताफ अंसारी ने अवाम से अपील करते हुये कहा कि मैं हार कर भी आपके बीच काम करता रहा हूँ। मैं आपकी पीड़ा समझता हूँ आप मुझे जीता कर सदन तक पहुँचाते हैं तो मैं आप ही की ताकत बनुंगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के युवा नेता मा0 अखिलेश यादव के नेतृत्व व मा0 अहमद हसन साहब जैसे अनुभवी वरिष्ठ संरक्षकों की देख-रेख में मऊ के विकास पथ को प्रशस्त करने के लिये मार्ग के हर अवरोध हटा कर आपकी समस्या का निदान करूँगा।
पूर्व पालिकाध्यक्ष व मऊ समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अरशद जमाल ने अपने सम्बोधन में अखिलेश सरकार की तारीफ करते कहा कि सरकार ने प्रदेश में इन्साफ कायम किया, एम्बुलेंस, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, बुनकरों के लिये विपणन केन्द्र, फ्लैट रेट पासबुक, लखनऊ से आगरा, बलिया तक लड़ाकू विमान उतारने योग्य रोड बनाया। उन्होंने कहा कि ऐसा मुख्यमंत्री पूरे हिन्दुस्तान में कहीं नहीं मिलेगा जिसने अपने घोषणा पत्र में किये गये सभी वादों को पूरा किया हो। श्री जमाल ने अपील करते हुये कहा कि आप अपने प्रतिनिधि के रूप में अलताफ अंसारी को चुनकर सदन में भेजें फिर आप कहाँ जायेंगे इसका अन्दाजा आप को नहीं है हम लोगों का इसका अनुमान जरूर है। इनकी जीत पूरे हिन्दस्तान में अनोखी जीत होगी। अल्ताफ अंसारी जीतेंगे तो मऊ के बुनकरों की तकदीर बदलेगी।
 

 
           सभा में सपा जिलाध्यक्ष धर्मप्रकाश यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र यादव साधु पूर्व चेयरमैन तैयब पालकी, कांग्रेस के सीनियर लीडर अबुबकर अंसारी, खालिद अंसारी, सपा के नगर अध्यक्ष ज़हीर सेराज, अब्दुस्सलाम शामियाना, शोएब नोमानी, कारी मुश्ताक अहमद, तैयब पालकी, सोहैल नोमानी, इजहारुलहक अंसारी, अल्तमश अंसारी, अहमद सोहैब अर्सलान (ऐमन) आदि नेताओं ने अपील में कहा कि अलताफ अंसारी को जन प्रतिनिधि चुनकर सदन में भेजने हेतु हम सभी मिलकर मजबूत टीम के रूप में मऊ के विकास को मद्देनजर रखते हुये एकत्र होकर काम कर रहे हैं, जिससे मऊ का विकास सम्बद्ध है। 
इस अवसर पर मुख्य रूप से इकबाल अहमद, नौशाद अहमद, मुख्तार हुसैन, फैयाज मेम्बर, इस्माईल मेम्बर, अख्लाक अहमद, कुर्रतुलऐन, फरीदुलहक, इजहारुलहक अंसारी, अब्दुल वदूद आदि के इलावा भारी संख्या में क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे। संचालन जहीर सेराज ने किया।