Samajwadi Vishal Jansabha -Arshad Jamal Chairman

 
उ0प्र0 के मुख्यमंत्री युवा हृदय सम्राट अखिलेश यादव का मऊ आगमन, गठबन्धन प्रत्याशी अलताफ अंसारी का रखा पक्ष
झेली दिक्कतें, पर प्रदेश की अवाम के हित से नहीं किया समझौते,
सूबे के समुचित विकास के लिये हूँ तत्पर, सभी के अधिकारों की रक्षा एवं उन्नति के समान अवसर होंगे उपलब्ध
बुनकरों को मिलेगी राहत, रूके विकास के पहिये को घुमा कर जीवन स्तर को ऊपर उठाने का रास्ता भी होगा हमवार-मुख्यमंत्री
मऊनाथ भंजन। उ0प्र0 के युवा हृदय सम्राट कहे जाने वाले विकास पुरूष मा0 अखिलेश यादव का आज मऊ आगमन हुआ। श्री अखिलेश यादव कांग्रेस एवं समाजवादी पाटी के संयुक्त उम्मीदवार अलताफ अंसारी के समर्थन में मऊ आये थे। उन्होंने अवाम की भारी भीड़ को सम्बोधित करते हुये सरकार की उपलब्ध्यिों का जिक्र किया। कहा कि गरीबों के लिये रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये, युवाओं को रोजगार दिया, 55 लाख गरीब महिलओं को समाजवादी पेंशन दिया, छात्र-छात्राओं को लैपटाप, बीमारों को उचित मुफ्त चिकित्सा, बेरोजगारी भत्ता, सस्ते दर पर बिजली, यातायात सुविधा को मद्देनजर रखते हुये समतल एवं मजबूत रोड, आम लोगों एवं विशेष कर महिलाओं को सुरक्षा, ऐम्बुलेंस सेवा जैसी नाना प्रकार की बहुत सी जनकल्याणकारी योजनाओं को क्रियांनवित कर हमारी सरकार ने प्रदेशवासियों को राहत देने का अद्वितीय कार्य किया है जिसकी पूर्व में कोई मिसाल नहीं मिलती। उन्होंने कहा कि गठबन्धन की सरकार बन रही है हम 300 से अधिक सीटों के साथ सरकार का गठन करेंगे। सरकार बनते ही हम प्रदेश वासियों के सर्वांगीण विकास के लिये नयी योजनायें बनायेंगे जो पहले से ही हमारे प्लान में हैं। उन्होेंने मऊ के बुनकरों से अपील करते हुये कहा कि आप गठबन्धन के प्रत्याशी को विजयी बना कर सदन में भेज कर अपनी समस्याओं का प्रबल वकील तैनात कर दीजिये। हम मऊ की अवाम विशेषकर बुनकरों की सहूलत के लिये वांछित आवश्यकताओं की पूर्ति करेंगे।
उन्होंने कहा कि 31 अक्टुबर को मऊ आगमन पर मैंने चेयरमैन अरशद जमाल साहब के कहने पर बालनिकेतन रेलवे क्रासिंग पर आर0ओ0बी बनाने की घोषणा की थी, सरकार बनने के बाद इस काम में तेजी लायी जायेगी साथ ही सरकार बनने के बाद किसानों की तरह बुनकरों को भी आकस्मिक निधन पर 7.5 लाख रुपया बीमा की रकम भी दी जायेगी। अखिलेश यादव ने कहा कि अगर बुनकरों के उत्थान के लिये हमें अलग से बजट की व्यवस्था करनी पड़ी तो हम अलग से बजट की व्यवस्था भी करेंगे। माननीय मुख्यमंत्री ने कहा कि बुनकर क्षेत्रों में शिक्षा का अभाव है। उन्होंने वादा किया कि अगर समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो बुनकर बाहुल्य क्षेत्रों में तकनीकी शिक्षण संस्थानों की स्थापना की जायेगी और रोजगार हेतु नये अवसर प्रदान किये जायेंगे।
 
 
          श्री अखिलेश ने बसपा प्रमुख मायावती पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बुआ ने पांच सालों में सिर्फ मुर्तियां ही बनाईं और हमने पांच सालों में उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदल कर प्रदेश को उन्नत प्रदेश बना दिया। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री और भाजपा सरकार ने पूरे देश को लाईन में खड़ा कर दिया और अब जनता एक बार फिर से लाईन में खड़ी होकर वोट देगी और भाजपा को सबक सिखायेगी। हमने सभी जनपदों के लिये काम किया है पर यदि मऊ सदर से हमारी पार्टी का विधायक होता तो वह आपके लिये बहुत कुछ अपने स्तर से लाता। आप की उपस्थित यह दर्ज करा रही है कि अब मऊ की तकदीर बदलने वाली है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि प्रदेश की अवाम अपने युवा मुख्यमंत्री के कार्यों से संतुष्ट है एवं मुझसे और अधिक अपेक्षायें सम्बद्ध किये हुये है। मेरे विधायक, मैं और मेरी सरकार प्रदेश की उन्नति के हर स्रोत जुटाने के प्रति समर्पित रहकर आपकी हर अपेक्षा पर पूरी उतरेगी। आप बहकावे में न आयें। जो लोग साम्प्रदायिकता फैलाकर समाज के माहौल को दूषित कर समाजवादी पार्टी की सरकार में तेजी से हो रहे प्रदेश के विकास में विध्न डालना चाहते हैं हम उनके मंसूबों को पनपने नहीं देंगे और उन साम्प्रदायिक ताकतों से लड़ते रहेंगे। श्री अखिलेश यादव ने कहा कि यह देश हिन्दू मुसलमान, सिख, ईसाई एवं अन्य सभी धर्मों के अनूठे संगम एवं उभयनिष्ठ संस्कृति के मेल-जोल से बना अनेकता में एकता का प्रतीक है। उत्तर प्रदेश ऐसा सूबा है जहां से राजनीति का आयाम बदलता है। आप ने धार्मिक सौहार्द और समन्वय से यह साबित किया है कि यहां साम्प्रदायिक शक्तियों के लिये कोई जगह नहीं है, और जो चुपके-चुपके कोई ऐसा कृत्य करने का प्रयास करेगा जिससे प्रदेश की इस गंगा जमुनी परम्परा को ठेस पहुँचती है तो आप और हम मिलकर उसे ठीक करदेंगे। उन्होंने कहा कि हमने स्वयं समस्या झेलीं पर कभी आवाम के हितों के साथ समझौता नहीं किया। मैं सूबे के समुचित विकास एवं हर एक के अधिकारों की रक्षा व उन्नति के समान अवसर उपलब्ध कराने के लिये तत्पर हूँ। उन्होंने कहा कि जो लोग उन्नति की धारा से पिछड़ गये हैं उन पर खास धयान दिया जायेगा। मुख्यमंत्री ने चेयरमैन अरशद जमाल को मुखातिब कर्क कहा के बुनकरों को विशेष राहत मिलेगी ताकि वर्षों से रूके मऊ के विकास के पहिये को घुमा कर जीवन स्तर को ऊपर उठाने का रास्ता हमवार हो और आपके बच्चों को शिक्षा, दवा, रोजगार के अवसर की उपलब्धता भी सुनिश्चित करेंगे।
उन्होंने अल्ताफ अंसारी के पक्ष में वोट की अपील करते हुए कहा कि इस बार मऊ वाले अपने बीच का विधायक चुनें जो विधानसभा में आकर मऊ की समस्याओं से अवगत कराये और अपने क्षेत्र का विकास करे। उन्होंने मोहम्मदाबाद से प्रत्याशी बैजनाथ पासवान के लिये भी वोट की अपील की। सभा में बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन एवं पूर्व गवर्नर अजीज कुरैशी ने भी लोगों से समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन को वोट करने की अपील की।
श्री अखिलेश यादव ने पूर्व सांसद स्व0 कल्पनाथ राय को श्रद्धांजली देते हुए कहा कि उनके बाद रुका पड़ा मऊ का विकास पुनः आरम्भ होगा और एक नये दौर की शुरुआत होगी।
सभा में कैबिनेट मंत्री अहमद हसन, पूर्व गवर्नर अजीज कुरैशी, एम.एल.सी यशवंत सिंह, लीलावती कुशवाहा, राकेश यादव, राणा सिंह, जिलाध्यक्ष धर्मप्रकाश यादव, कांग्रेस से डा0 सुधा राय, कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश बहादुर सिंह, पूर्व पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल, मुन्ना यादव सहित पार्टी के लाखों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।