वार्ड नम्बर 17 में 9 लाख की लागत से ट्यूब्वेल का शिलान्यास-अरशद जमाल


9 लाख की लागत से ट्यूब्वेल का शिलान्यास, निकटवर्ती क्षेत्र भी होंगे सैराब
जल अति आवश्यक, पानी का न करें दुरुपयोग
नगर के समुचित विकास एवं मूल-भूत आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु तत्पर हैं अरशद जमाल
मऊनाथ भंजन। नगर को सजाने, विकास सम्बन्धी निर्माण कार्याें को निरन्तर जारी रखने एवं नगर क्षेत्र को सभी प्रकार की मूल-भूत सुविधाओं से सुसज्जित करने के क्रम में आज नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि अरशद जमाल ने 9 लाख रूपये की लागत से अधिष्ठापित होने वाले ट्यूब्वेल का शिलान्यास किया। इससे वार्ड नम्बर 17 में नगर के पश्चिती क्षेत्र के लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध होगा तथा समीपवर्ती क्षेत्र भी सैराब होंगे। 
शिलान्यास के इस अवसर पर लोगों को सम्बोधित करते हुये पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री अरशद जमाल ने अवाम से अपील करते हुये कहा कि आप इस तथ्य से भली भाँति अवगत हैं कि हम कहने से ज्यादा करने में यकीन रखते हैं। नगर वासियों को जीवन जीने हेतु हर प्रकार की मूल-भूत सूविधाओं को मुहैया कराने के हमारे संकल्प पर हम कायम हैं। इसी क्रम में नगर के प्रत्येक क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं के निदान के सम्बन्ध में निरन्तर निवारक कदम उठाये जा रहे हैं जिस में इस ट्यूब्वेल का अधिष्ठापन भी शामिल है। इससे यहाँ की अवाम पूर्ण रूप से लाभान्वित होगी तथा निकटवर्ती क्षेत्र भी पेयजल से सैराब होंगे। श्री जमाल ने बताया कि बड़ेगाँव में बन रहे फोरलेन के चलते पाइप लाइन तोड़ दी गयी है, जिससे पानी की समस्या उत्पन्न हुयी है, पर इस ट्यूब्वेल के चालू होने से काफी हद तक पेयजलापूर्ति होगी। उन्होंने बताया कि खुदबखिया में भी नया ट्यूब्वेल लग चुका है जल्द ही इससे भी सप्लाई आरम्भ होगी और लोगों को पर्याप्त पानी उपलब्ध होेगा। श्री जमाल ने अवाम से अपील करते हुये कहा कि हमें आवश्यकता के अनुसार ही पानी का प्रयोग करना चाहिये। गर्मी के मौसम में पानी की कमी हो जाती है। आप पानी को व्यर्थ न बहायें। श्री जमाल ने कहा कि पानी हमारे जीवन के लिये अत्यन्त आवश्यक एवं महत्वपूर्ण जीवनदायी वस्तु है जो सभी के लिये समान रूप से आवश्यक है इसका अनुचित दोहन हमें मुश्किल में डाल सकता है। इस लिये हमें चाहिये कि हम जल संचित कर अपनी आवश्कता पूरी करें।



     वार्ड सभासद जहीर सेराज ने कहा कि अध्यक्ष प्रतिनिधि अरशद जमाल ने चुनाव के पूर्व जो भी वादे किये थे उसे एक एक कर निरन्तर पूरा करते जा रहे हैं और आज का ये शिलान्यास उसी की एक कड़ी है। श्री सेराज ने बताया कि इससे पूर्व इस क्षेत्र को पानी उपलब्ध कराने के लिये अरशद जमाल ने ट्यूब्वेल लगाने हेतु नलकूप के अधिष्ठापन में उत्पन्न रुकावट को दूर करने के लिये अपने शिक्षण संस्थान ‘अल्फारूक माडल स्कूल’ की जमीन का मालिकाना हक पालिका को लिखित रूप में देकर ट्यूब्वेल अधिष्ठापित कराया जिस से इस क्षेत्र को पानी मिल पाया। उन्होंने कहा कि इस नये नलकूप के अधिष्ठापन से भी हमारे क्षेत्र में पानी की उपलब्धता बढ़ेगी जिससे यहाँ के निवासियों के साथ निकटवर्ती क्षेत्रों को भी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि अरशद जमाल जो कहते हैं उसे कैसे भी पूरा करते हैं चाहे इसके हेतु उन्हें अपने हितों की अनदेखी ही क्यों न करनी पड़े जिसके लिये हम इस विकास पुरूष को हृदय तल से धन्यवाद देते हैं।
सभासद अहमद सोहैब अर्सलान (ऐमन) ने कहा कि अध्यक्ष प्रतिनिध अरशद जमाल एक ऐसे नेता हैं जिनकी छवि मऊ एवं आस-पास के क्षेत्रों में विकास पुरूष के रूप में स्थापित है। उन्होंने कहा कि जब जब अवाम पर कोई भारी समय या विपदा आन पड़ती है तो जन प्रतिनिधि के रूप में सबसे पहला चेहरा अगर किसी का नजर आता है तो वह अरशद जमाल का ही होता है। ऐमन ने कहा कि छात्रों को स्कालरशिप दिलाने का मामला हो, नगर के विकास का मामला हो या सरकारी योजनाओं को पात्रांे तक पहुँचाने का, ये हर प्रकार से लोगों की सहायता करते हैं। इनके कुशल प्रयास एवं मार्गदर्शन में आज नगर वासियों को नगर के विकास के साथ नाना प्रकार की सरकारी योजनाओं का लाभ भी प्राप्त है।
इस अवसर पर वार्ड सभासद जहीर सेराज, मंजूर अहमद, नसीम अहमद, मु0 इस्माईल, अहमद सोहैब अर्सलान (ऐमन), मोलवी मुख्तार, हाफिज अकील, मोलवी इशरत परवेज, हाजी अब्दुल्लाह, सहजाद फैजी, अतीकुर्रहमान, मास्टर खलील, मोलवी अन्सार, मोलवी तनवीर, हाफिज शफाअत, हाजी मुस्तफा, शकील अहमद, मास्टर रईस इत्यादि लोग उपस्थित रहे।