बुलाकीपुरा में 7 लाख 85 हजार रूपये की लागत से 10 एच.पी. क्षमता वाले नये ट्यूब्वेल का शिलान्यास-अरशद जमाल


बुलाकीपुरा में 7 लाख 85 हजार रूपये की लागत से 10 एच.पी. क्षमता वाले नये ट्यूब्वेल का शिलान्यास
कौन है आपका राजनैतिक सहयोगी, गम्भीरतापूर्वक सोचने की है आवश्यकता
नगर में अवामी समस्याओं के निदान हेतु अरशद जमाल का कृतसंकल्प, पेयजलापूर्ति भी करेंगे सुनिश्चित-अरशद जमाल

मऊनाथ भंजन। आज बुलाकी पुरा खीरीबाग स्थित तालीमुद्दीन निस्वाँ के पीछे 7 लाख 85 हजार रूपये की लागत से अधिष्ठापित होने वाले 10 एच0पी0 के नये नलकूप का पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि अरशद जमाल ने शिलान्यास किया। इस के चालू होने से बुलाकीपुरा, खीरीबाग मुहल्ला वासियों को पर्याप्त मात्रा में जेयजल प्राप्त होगा। इस वर्ष शहर में 28 नलकूप लगाने का टेंडर हुआ है, जिसमें 17 लगाये जा चुके हैं और 11 लगने हैं। 4 जगहों पर बोरिंग कार्य एक साथ चल रहा है। खेदूपुरा में 25 एच.पी. का एक बड़ा नलकूप लग चुका है, जिसकी लागत 50 लाख रूपये है। इसके इलावा भदेसरा और खेदूपुरा में पाइप लाइन बिछाने पर 40 लाख रूपये अतिरिक्त खर्च होंगे। ज्ञातब्य रहे कि पिछले 40 वर्षाें में कुल 60 नलकून लगे, जबकि इस एक वर्ष में ही 28 नलकूप अधिष्ठापित हो चुके हैं, जिससे नगर में पेयजापूर्ति को काफी हद तक सुगम बनाया जा चुका है। यह बातें पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि अरशद जमाल ने बतायी हैं।


    इस मौके पर मुहल्लावासियों को सम्बोधित करते हुये अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री अरशद जमाल ने कहा कि हम शहर के विकास की गति को काफी तीव्र करने में सफल हैं तथा रोड, पानी निकासी, जलापूर्ति, पथप्रकाश एवं रास्ता मरम्मत व अन्य विकास एवं निर्माण सम्बन्धी कार्य कर हमने अवाम को भारी राहत पहुँचाई है। श्री जमाल ने कहा कि यह समाज की विडम्बना है कि लोग अपने अच्छे एवं बुरे के बारे में विचार नहीं करते इससे समाज का बड़ा नुक्सान हो जाया करता है। श्री जमाल ने लोगों को बेहतर एवं कुशल समाज के सृजन में राजनैतिक क्षेत्र में अपनी व्यक्तिगत जिम्मेदारियों का एहसास दिलाते हुये कहा कि हमारे धर्मरपेक्ष राष्ट्र ने हम सभी को समान रूप से राजनैतिक कर्तब्य एवं अधिकार उपलब्ध कराये हैं, और हम से यह आशा भी सम्बद्ध की है कि हम उनके सदुपयोग से अपने लिये कोई अत्यन्त सटीक एवं बेहतर प्रतिनिधि चुनकर अपने देश की उन्नति में अपना योगदान देंगे। उन्होंने कहा कि यदि आप ने अपनी आवश्यकताओं एवं विकास के प्रति जनहित को मद्देनजर रखा तो ही आपका स्वहित भी सुरक्षित हो पायेगा क्यों कि आपका सामाजिक स्वहित भी इसी जनहित से सम्बद्ध है। इस लिये आप गम्भीरता पूर्वक अपनी सोच को जनहित पर केन्द्रित करते हुये अपने राजनैतिक कर्तब्यों के निर्वहन एवं अधिकारों के सदुपयोग से नगर के विकास की गति को और तेज करने में हमारा सहयोग करें। हम स्वयं से सम्बद्ध आपकी हर अपेक्षा पूरी करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। 
शिलान्यास के इस अवसर पर वार्ड सभासद इकबाल, अताउल्लाह मेम्बर, इम्तेयाज, प्रधानाचार्य मो0 मजहर, मैलाना आजम मिफ्ताही, हाफिज मुनव्वर, इकबाल अहमद, कारी यासीन, अली अब्बास, सबीउलहसन बाबू, शमशाद अमहद किराना, राशिद, आसिफ, नसीम, मो0 शोएब, राशिद जमाल, सुल्तान होटल, अबुल कलाम आदि के इलावा भारी संख्या में क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे।