97 करोड़ रूपये का प्रोजेक्ट भारत सरकार को स्वीकृति हेतु रवाना, जल्द ही मिलेगी पर्याप्त मात्रा में शुद्ध पेयजलापूर्ति-अरशद जमाल

97 करोड़ रूपये का प्रोजेक्ट भारत सरकार को स्वीकृति हेतु रवाना
परदहाँ, बकवल, ताजोपुर, रस्तीपुर, कन्धेरी, अछार, भदेसरा, बख्तावरगंज क्षेत्रों को जल्द ही मिलेगी पर्याप्त मात्रा में शुद्ध पेयजलापूर्ति-अरशद जमाल

मऊनाथ भंजन। आज मुंशीपुरा नाला पार, मुंशीपुरा मखनवा व राजगद्दी का मैदान सहित 3 स्थानों पर 27 लाख रूपये की लागत से अधिष्ठापित होने वाले तीन नये नलकूपों का पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि अरशद जमाल ने शिलान्यास किया। तीनों नये नलकूपों के चालू होने से इन क्षेत्रों को पर्याप्त मात्रा में शुद्ध पीने का पानी उपब्ध हो जायेगा। पेयजलापूर्ति की व्यवस्था को और बेहतर बनाने का प्रयास जारी है।
इस मौके पर मुहल्लावासियों को सम्बोधित करते हुये अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री अरशद जमाल ने कहा कि हम शहर के विकास की गति को काफी तीव्र करने में सफल हैं। इसी क्रम में उन्होंने कहा कि अटल मिशन फाॅर रेज्युलूशन एण्ड अर्बन ट्रांस्फार्मेशन योजना के अन्तर्गत उ0प्र0 में मऊ का चयन होने के बाद पेयजलापूर्ति को सुगम बनाने हेतु रामपुर चकिया, हकीकतपुरा, भदेसरा और बख्तावरगंज में पेयजलापूर्ति हेतु 13 करोड़ 80 लाख रूपये तथा परदहाँ, बकवल, ताजोपुर, कन्धेरी में पेयजल योजना के लिये 14 करोड़ 20 लाख रूपये की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है। उन्होंने बताया कि 25 कि0मी0 पुरानी पाइप लाइन को बदलना, एक वाटर टेस्टिंग लैब बनाना जैसी परियोजनायें भी इस योजना में सम्मिलत हैं। इसी क्रम में उन्होंने बताया कि शीवर और बायो गैस डायजेस्टर प्लान्ट तथा ट्रीटमेंट प्लान्ट के लिये 97 करोड़ रूपये का प्रोजेक्ट स्वीकृति हेतु भारत सरकार को भेजा जा चुका है। उन्होंने जानकारी देते हुये कहा कि इन समस्त योजनाओं को एक वर्ष के भीतर आरम्भ कर दिया जायेगा। इन योजनाओं को प्रदेश एवं केन्द्र सरकार से स्वीकृत कराने में हमने 2 वर्ष लगातार परिश्रम किया है। श्री जमाल ने आशा व्यक्त करते हुये कहा कि इन योजनाओं के क्रियान्वयन से नगर के विकास में अद्वितीय वृद्धि होगी तथा इससे नगरवासियों को पानी की समस्या से जूझना नहीं पड़ेगा तथा शुद्ध पेयजलापूर्ति से लोगों का स्वास्य भी बेहतर रहेगा। उन्होंने कहा कि हमने बिना भेद भाव के नगर के विकास के लिये लगातार प्रयास किया है। अवाम को मूलभूत सुविधाओं का लाभ पहुँचाना एवं नगर को सर्वगुण सम्पन्न बनाना मेरे जीवन का मुख्य लक्ष्य है। आपने हमसे जो अपेक्षायें सम्बद्ध कर रखी हैं हम उसे हर हाल में पूरी करेंगे।


शिलान्यास के इस अवसर पर वार्ड सभासद शमशाद अहमद, भरतलाल राही, कन्हैया, संजू वर्मा, मास्टर शमीम, एख्लाक अहमद, बड़क नेता, अमीर हसन, शमीम हसन, मोलवी एजाज, मोलवी हिफ्जुर्रहमान, आफताब, खुर्शीद, नसीम अहमद, विमलेश, अशोक कुमार, अब्दुलनासिर, तारिक आदि के इलावा भारी संख्या में क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे।