नगर पालिका के मीटिंग हाल में पिछड़ी जाति के रैपिड सर्वे के लिये प्रगणकों एवं सूपरवाइजरों को दिया गया प्रशिक्षण-अरशद जमाल


नगर पालिका के मीटिंग हाल में पिछड़ी जाति के रैपिड सर्वे के लिये प्रगणकों एवं सूपरवाइजरों को दिया गया प्रशिक्षण 

मऊनाथ भंजन। शासनादेश के अनुपालन में निकाय चुनाव के पूर्व नगर पालिका के बैठक कक्ष में आज नगर मजिस्ट्रेट श्री राम अभिलाष एवं अधिशासी अधिकारी श्री विद्यासागर यादव की देख-रेख में नगर के पिछड़ी जाति का रैपिड सर्वे कराने हेतु ड्यूटी पर लगाये गये प्रगणकों एवं सूपरवाइजरों को प्रशिक्षण दिया गया तथा उन्हें आवश्यक सामग्री भी उपलब्ध करायी गयी। ट्रेनिंग के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट ने प्रगणकों को बताया कि पिछड़ी जाति के रैपिड सर्वे हेतु कार्य समयबद्ध है। उन्होंने कहा कि है हमें आप की क्षमता एवं दक्षता पर पूर्ण विश्वास है। आप निर्धारित समय के अन्दर सर्वे कार्य पूर्ण कर नगर पालिका में जमा करायें। सर्वे कार्य में समस्या आने पर अपने सुपरवाइजर से सम्पर्क कर समस्या का समाधान करायें। यदि आवश्यक हुआ तो मुझसे भी सम्पर्क कर सकते हैं। 

    नगर मजिस्ट्रेट ने अध्यापकों को आश्वासन देते हुये कहा कि कार्य अति महत्वपूर्ण है इस लिये इससे सम्बन्धित समस्या आने पर अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी से भी वार्ता कर आपकी समस्याओं का समाधान किया जायेगा। उन्होंने प्रगणकों से कहा कि प्रत्येक प्रगणक प्रगणना ब्लाक में पूर्वाेत्तर के घर से प्रगणना प्रारम्भ कर अन्तिम घर तक का सर्वे कार्य पूरा करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक पर्यवेक्षक प्रगणक की प्रविष्टियों का न्यूनतम 10 प्रतिशत तक रेण्डम चेकिंग कर प्रपत्र पर हस्ताक्षर करें।




    अधिशासी अधिकारी श्री विद्यासागर यादव ने द्रुत सर्वे (रैपिड सर्वे) के लिये नियुक्त किये गये पालिका सभागार में उपस्थित सभी प्रगणकों एवं सूपरवाइजरों का आभार व्यक्त करते हुये उन्हें पालिका द्वारा पूर्ण सहयोग दिये जाने का भी आश्वसन दिया।


       इस अवसर पर विशेष रूप से धर्मेन्द्र कुमार पाण्डेय, अनित कुमार सिंह व पालिका के अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रह कर प्रशिक्षण कार्य में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान किया।