डिजिटल पेमेंट के प्रोत्साहन हेतु नगर पालिका में लगा कैम्प-अरशद जमाल


डिजिटल पेमेंट के प्रोत्साहन हेतु नगर पालिका में लगा कैम्प, लोगों को प्रोत्साहन
कर दाता डिजिटल पेमेंट द्वारा करें गृहकर एवं जलकर का भुगतान-राम अभिलाष

    मऊनाथ भंजन। उ0प्र0 सरकार द्वारा सूबे में डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कैम्प लगाकर लोगों को प्रेरित करने के निर्देश के अनुपालन में मऊ नगर पालिका परिषद में कैम्प लगाकर लोगों को गृहकर एवं जलकर को डिजिटल तरीके से भुगतान करने हेतु प्रेरित एवं प्रोत्साहित किया गया। इस कैम्प में पालिका के अधिशासी अधिकारी विद्यासागर यादव, नगर मजिस्ट्रेट राम अभिलाष एवं सी.ओ. सिटी की मौजूदगी में पालिका के अधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा उपस्थित लोगों को डिजिटल पेमेंट की जानकारी दी गयी तथा उन्हें डिजिटल पेमेंट द्वारा ट्रांजैक्शन करने हेतु प्रेरित एवं प्रोत्साहित किया गया। यह बातें नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बतायी हैं।


         इस कैम्प में सी0ओ0 सिटी एवं नगर मजिस्ट्रेट ने अपने सम्बोधन में प्रमुख सचिव नगर विकास उ0प्र0 शासन के आदेश का हवाला देते हुये नगर पालिका परिषद में डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के उद्देश्य से नगर के सभी सम्भ्रंात नागरिकों से अपने गृहकर एवं जलकर का भुगतान डिजिटल पेमेंट पद्धिति के माध्यम से करने की अपील की। शीर्ष अधिकारियों ने इस कैम्प के माध्यम से आगन्तुकों को डिजिटल पेमेंट से सम्बन्धित जानकारियाँ उपलब्ध कराते हुये उन्हें ई-पेमेंट को अपनाकर डिजिटल सेवा का लाभ उठाने हेतु प्रोत्साहित भी किया।
नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी विद्यासागर यादव ने नगर पालिका परिषद में करारोपित भवनों के कर दाताओं को जानकारी देते हुये कहा कि पालिका के राजस्व से सम्बन्धित गृहकर एवं अन्य करों का भुगतान एच.डी.एफ.सी. के खाता सं0 50100034913761 में करें। इसी प्रकार जलकर का भुगतान एच.डी.एफ.सी. के खाता सं0 50100158332941 में करें, जिसका बैंक आई.एफ.एस.सी. कोड एचडीएफसी0001910 है। श्री विद्यासागर यादव ने सभी आगन्तुकों का आभार व्यक्त किया।


    डिजिटल पेमेंट पद्धिति के द्वारा भुगतान हेतु नगर पालिका में लगाये गये इस प्रोत्साहन कैम्प में कर अधीक्षक गुफरानुलहई, नगर के सम्भ्रांत नागरिक, सभासदगण, पालिका के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे