नगर पालिका द्वारा मजदूर दिवस के अवसर पर सफाई कर्मचारियों को सम्मान-अरशद जमाल


नगर पालिका द्वारा मजदूर दिवस के अवसर पर सफाई कर्मचारियों को सम्मान, संयुक्त भोज
सभी का संयुक्त रूप से जागरूक होना है जरूरी-अपर जिलाधिकारी
सफाई पसन्द करने वाले लोग हैं सम्मानित पर सफाई करने वाले उनसे भी ज्यादा सम्मानित, आप के दम से नगर में सफाई व्यवस्था है सुचारू-अरशद जमाल

मऊनाथ भंजन। आज सरकार की मंशा के मुताबिक 1 मई को नगर पालिका कम्युनिटी हाल में मजदूर दिवस के अवसर पर अपर जिलाधिकारी शिव कुमार शर्मा, अधि0अधि0 विद्यासागर यादव, अध्यक्ष प्रतिनिधि अरशद जमाल व पालिका अध्यक्ष शाहीना अरशद जमाल एवं सभासदों की मौजूदगी में सफाई कर्मचारियों, सुपर वाइजरों एवं इन्सपेक्टरों को उनके उत्कृष्ट कार्याें की सराहना करते हुये प्रशस्ती पत्र देकर सम्मानित किया गया। पालिका कम्यूनिटी हाल में सफाई मजदूरों को सम्मानित करने हेतु आयोजित आज के इस सम्मान समारोह में दोपहर भोज की संयुक्त वयवस्थ भी की गयी थी।


इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी शिव कुमार शर्मा ने सफाई कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि सरकार ने आज के दिन को आपके नाम से सम्बद्ध कर आपके सम्मान को बढ़या है। एडीएम ने कहा कि अध्यक्ष प्रतिनिधि अरशद जमाल और पालिका अध्यक्ष शाहीना अरशद जमाल स्वयं सफाई सम्बन्धी कार्याें का निरीक्षण कर अभियान को तीव्र गति से लक्ष्य की ओर लेजाने के प्रयास में जुटे हैं।
अधिशासी अधिकारी विद्यासागर यादव ने आभार व्यक्त करते हुये कहा कि सफाई कर्मचारियों से ही हमारा मान सम्मान जुड़ा हुआ है।


पालिका अध्यक्ष शाहीना अरशद जमाल ने अपने सम्बोधन में कहा कि कई माह पूर्व केन्द्र सरकार से एक 3 सदस्यीय प्रतिनिधिमण्डल मऊ नगर पालिका पहुंच कर नगर के गली कूचों का निरीक्षण कर रहा था। उन्हें दिल्ली से सीधे सैटेलाइट के माध्यम से निर्देशित किया जा रहा था कि आप को अब नगर के अमुक क्षेत्र का सर्वे करना है। वे मऊ की सफाई व्यवस्था को देख कर अत्यन्त चकित थे और उनकी रिपोर्ट पर भारत सरकार ने 13 करोड़ रूपये की धनराशि मऊ नगर पालिका को पुरस्कार स्वरूप दी है। यह हमारे सफाई कर्मियों के अत्यन्त परिश्रम एवं उनके कुशल व दक्ष कार्य शैली का परिणाम है। श्रीमती जमाल ने कहा कि सरकार ने तो आज आपके लिये निर्देश भेजे हैं जबकि 2012 से ही आपके स्वास्थ्य, शिक्षा एवं सुरक्षा को बेहतर बनाने पर हम काम करते आये हैं। हम चाहते हैं कि शासकीय एवं संविदा सफाई कर्मियों की तरह सरकार द्वारा दी जाने वाली हर सुविधा ठेका वाले कर्मचारियों को भी मिले। हम उस दिन का बेसब्री से इन्तेजार कर रहे हैं जब ठेका कर्मियों को सरकारी पेमेंट दिला पाने में हमें सफलता मिले।



    इस अवसर पर सभासदगण जहीर सेराज, एकबाल अहमद, नसीम अहमद, जावेद, अजय, अतहर, रजनीश सिंह, प्रेम शंकर गुप्ता, अजय कुमार, सफाई निरीक्षक अशोक कुमार झा व नरेश कुमार, स्वच्छ भारत मिशन के जिला प्रभारी-उपेन्द्र कुमार दूबे, नगर अध्यक्ष अमिज वर्मा, आशा फाउण्डेशन की महिला सदस्य विमलेश कश्यप के इलावा पालिका के सफाई नायक, सफाई कर्मी एवं समस्त अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।