शिलान्यास व पम्प हाउस का उद्घाटन-अरशद जमाल


लगभग 24 लाख रूपये की लागत से कई क्षेत्रों में नये अधिष्ठापित नलकूप के बोरिंग कार्य का हुआ शिलान्यास व पम्प हाउस का उद्घाटन
पेय जलापूर्ति आवश्यक, सुदूर सोच को आधार बना कर करता हूँ कार्य-अरशद जमाल

मऊनाथ भंजन। नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि अरशद जमाल ने वार्ड 32 के कासिमपुरा क्षेत्र में नये अधिष्ठापित नलकूप के पम्प हाउस का उद्घाटन किया। इसी क्रम में वार्ड 33 के कल्यान सागर तथा वार्ड 35 के हुसैनपुरा क्षेत्रों में भी नये नलकूप के अधिष्ठापन हेतु बोरिंग कार्य का शिलान्यास मौलाना खुर्शीद अहमद के हाथों हुआ। जबकि पानी की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धि की दुआ मौलाना कारी अब्दुल रशीद ने की।


इस अवसर पर मौलाना खुर्शीद अहमद ने लोगों को सम्बोधित करते हुये कहा कि पानी अल्लाह की अनमोल नेमत है, इस का दुरुपयोग नहीं करना चाहिये। मौलाना की जानिब से पालिका अध्यक्ष शाहीना अरशद जमाल एवं अध्यक्ष प्रतिनिधि अरशद जमाल का आभार व्यक्त किया गया। उन्होंने श्री अरशद जमाल को समाज के प्रति समर्पित विकास पुरूष की संज्ञा देते हुये कहा कि इन्होंने नगर की प्रत्येक समस्या पर अपनी कड़ी दृष्टि रख्खी हुयी है। मौलाना ने कहा कि अरशद जमाल को अवाम की समस्याओं को हल करने के बाद ही चैन आता है। 


इस अवसर पर लोगों को सम्बोधित करते हुये अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री अरशद जमाल ने कहा कि गर्मी को मद्देनजर रखते हुये हर उस क्षेत्र में जहाँ पानी का अभाव है जगह की उपलब्धता एवं आवश्यकता के अनुसार वरीयताक्रम में नये नलकूप लगा कर जलापूर्ति सुनिश्चित कराई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इस नये अधिष्ठापित नलकूप से न सिर्फ कासिमपुरा कोट बल्कि कासिमपुरा बरतले, कासिमपुरा धोबिया इमली व सम्बन्धित वार्डाें के समीपवर्ती क्षेत्रों में भी पीने का पानी उपलब्ध होगा। श्री जमाल ने कहा कि वास्तव में पानी एक ऐसी आवश्यकता है जिसके अभाव में जीवन अत्यन्त कठिन बन जाता है। उन्होंने बताया कि नगर पालिका परिषद की चेयरमैन श्रीमती शाहीना अरशद जमाल के निर्देशानुसार नगर के सभी क्षेत्रों को जहाँ पानी की कमी महसूस की जा रही है वहाँ पानी उपलब्ध कराने के हर सम्भव उपाय किये जा रहे हैं। अपनी अपील में कहा कि आवश्यकता से अधिक पानी का प्रयोग हमारे संचित जल स्तर को प्रभावित करता है। उन्होंने कहा कि नगर में जलापूर्ति हेतु हमने कई स्थानों पर नये नलकूप अधिष्ठापित किये हैं और पुराने नलकूपों की क्षमता वृद्धि का प्रयास जारी है। श्री अरशद जमाल ने कहा कि मैं विकास कार्याें को कराते समय इस के लम्बे अर्से तक के लाभ पर ध्यान रखता हूँ ताकि लोग इससे अधिक से अधिक समय तक लाभान्वित होते रहें।



इस अवसर पर जावेद अहमद मेम्बर, मोईन मेम्बर, फैयाज मेम्बर, मोलवी अशफाक अहमद, रेयाज अहमद, खुर्शीद अहमद, हाशिम, जोहा, सहाबुद्दीन, ज्याउल हसन, नेसार अहमद, मकबूल अहमद, अताउर्रहमान, मुहम्मद सुफियान, मोलवी इर्शाद, इकबाल अहमद, मोलवी अब्दुल हलीम, मोनीर अहमद, अय्यूब खान आदि के इलावा बड़ी संख्या में क्षेत्रीय लोग उपस्थित थे।