छूटे हुये मकानों के सर्वे को लेकर की समीक्षा-अरशद जमाल

छूटे हुये मकानों के सर्वे को लेकर की समीक्षा
लगभग 6 हजार छूटे हुये मकान हुये हैं चिन्हित, राजस्व की बड़ी हानि पर जतायी नाराजगी
रमजान माह के अन्दर ही पूर्ण करें कार्य, ईद बाद नोटिस भेजकर करारोपण की प्रक्रिया होगी पूर्ण-अरशद जमाल

मऊनाथ भंजन। बोर्ड के प्रस्ताव के अनुसार छूटे हुये मकानों का जनरल सर्वे होने में हो रही देरी से नाराज वार्ड नं0 22 के सभासद व कर समिति के अध्यक्ष अरशद जमाल ने पालिका अध्यक्ष शाहीना अरशद जमाल के निर्देश पर कर विभाग के अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की। बैठक में विभागीय अधिकारियों ने बताया कि जनरल सर्वे में लग भग 6 हजार मय ऐसे आवास या भूखण्ड चिन्हित किये गये हैं जिन पर नगर पालिका द्वारा अब तक कर निर्धारण नहीं हो पाया है। 


उन्होंने बताया कि सर्वे टीम की रिपोर्ट के अनुसार अब तक 500 मकानों का सर्वे कर के आख्या प्रस्तुत की गयी है। श्री जमाल ने बताया कि अब तक 5 टीमें सर्वे के काम में लगी थीं पर काम में तेजी लाने हेतु आज 6 टीमों और गठित कर दी गयी हैं। पालिका अध्यक्ष द्वारा कर विभाग को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि ईद से पूर्व किसी भी दशा में सर्वे कार्य पूर्ण कर लिया जाये ताकि ईद बाद नोटिस जारी कर के कर निर्धारण की कार्यवाही की प्रक्रिया पूर्ण की जा सके। नगर पालिका के कर विभाग की इस लापरवाही पर नाराजगी व्यक्त करते हुये श्री जमाल ने सम्बन्धित अधिकारियों से पूछा कि इतने बड़े राजस्व की हानि का जिम्मेदार कौन है।
सर्वे टीम में फैजुर्रहमान, इश्तियाक अहमद, शहनवाज, लियाकत अली, विनय प्रकाश, बृजेश सोनकर, इजहारुलहक, फुर्कान, जमशेद अहमद, अबू सलमा, फिरोज ज्या, हसीन अमहद, मुहम्मद सादिक, मुहम्मद वासिक, मुहम्मद शजर आदि को शामिल किया गया है।