14 जुलाई को छीतन पुरा ईदगाह के मैदान में होने वाले धरने की तैयारियाँ पूर्ण-मुफ्ती अनवर अली


14 जुलाई को छीतन पुरा ईदगाह के मैदान में होने वाले धरने की तैयारियाँ पूर्ण, रेजाकारों को सौंपी गयी जिम्मेदारियाँ-मुफ्ती अनवर अली

मऊनाथ भंजन। देश के साम्प्रदायिक माहौल, हिंदू-मुस्लिम गंगा जमुनी तहजीब के खिलाफ होने वाली घृणित घटनाओं और भारतीय लोकतांत्रिक भावना को लगातार पहुंच रही ठेस के खिलाफ मऊ के विद्वानों, राजनीतिक दलों के नेताओं, व्यापारियों, वकीलों और डॉक्टरों के प्रोत्साहन पर नव गठित ‘मऊ नागरिक मंच’ द्वारा संयुक्त रूप से छीतनपुरा ईदगाह के मैदान में आगामी 14 जुलाई को जुमा की नमाज के बाद होने वाले धरना प्रदर्शन की तैयारियों को लेकर कल एक बैठक की गयी। बैठक में मंच के कनवीनर मुफ्ती अनवर अली ने अपनी अपील में नागरिकों से कहा कि धरना अपने निर्धारित स्थान एवं निर्धारित समय पर होगा। मौलाना मुफ्ती अनवर अली ने बताया कि धरने की सारी तैयारियाँ पूर्ण कर ली गयी हैं तथा सभी जिम्मेदारियाँ वालेंटियर्स में बाँटी जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि मौसम की नजाकत को देखते हुये बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि यदि बारिश भी होती है तब भी भीगते हुये धरना अपने निर्धारित समय पर जुमा बाद छीतनपुरा ईदगाह के मैदान में होगा। मुफ्ती अनवर अली ने नागरिकों से अपील करते हुये कहा कि जुमा की नमाज के बाद लोगों की सुविधा का ख्याल रखते हुये धैर्यपूर्ण एवं शान्तिपूर्णं ढंग से पूर्ण अनुशासन के साथ आप धरने में जूक दर जूक शरीक हों।

 
मंच के प्रवक्ता अरशद जमाल ने बताया कि धरना जुमा की नमाज के बाद 2 बजे से आरम्भ हो कर 4 बजे तक चलेगा तथा 4 बजे जिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति महोदय को माँग पत्र सौंपा जायेगा।
इस बैठक में मऊ नागरिक मंच के कनवीनर मौलाना मुफ्ती अनवर अली और सदस्यगण मौलाना इफ्तेखार मिफ्ताही, मौलाना इकबाल मोहम्मदी, ओवैस तरफदार, अरशद जमाल, अशफाक अहमद, इकबाल अहमद, इर्शाद अहमद, बेलाल अहमद, शहंशा आलम, फैज अहमद, अकबर अली, हाजी अताउर्रहमान, इन्आमुल हक, इर्शाद अहमद, सैफुलइस्लाम, जलालुद्दीन मोलवी इकबाल, हाफिज सेराज अहमद, मु0 मुर्तजा, इम्तेयाज अहमद, अनीस अहमद, नसीम अख्तर, शहबाज नदीम, फैजान, वसी अहमद, इर्शाद अहमद, अबुल्लैस, खुर्शीद अहमद, मोलवी सलाहुद्दीन, मु0 आसिफ, नसीम अहमद, एहसानुर्रहमान आदि मौजूद रहे।