कर्मचारियों एवं अधिकारियों को शनिवार को भी अवकाश दे राज्य सरकार-अरशद जमाल


राज्य कर्मचारियों एवं अधिकारियों के कार्य समयावधि में परिवर्तन पर रोष, पूर्ववत हो कार्य समयावधि या शनिवार को भी अवकाश दे राज्य सरकार-अरशद जमाल

मऊनाथ भंजन। आज एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से पूर्व पालिका अध्यक्ष अरशद जमाल ने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अधिकारियों एवं कर्मचारियों को 10 बजे से 5  बजे के स्थान पर 9 बजे से 6 बजे तक अपने कार्यालयों में उपस्थित हो कर कार्य सम्पादन का निर्देश दिया गया है। 


श्री जमाल ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को 9 बजे से कार्यालय बुलाये जाने की मुखालफत करते हुये कहा है कि समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी उ0प्र0 सरकार के इस फैसले से उत्पीड़न महसूस कर रहे हैं। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश की जनपदीय इकाई ने भी कार्यालयों में कर्मचारियों की कार्य समयावधि को बदलकर 9 बजे से 6 बजे तक कर दिये जाने पर अपनी आपत्ति जतायी है। श्री जमाल ने कहा है कि हर व्यक्ति के कार्य करने की क्षमता होती है। कार्य समयावधि में 2 घण्टे की वृद्धि व लगातार काम करते रहने से कर्मचारियों को मांसिक रूप से भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। वह अपना पारिवारिक कार्य भी निपटाने में अपने को असमर्थ पा रहे है। सरकार के इस निर्देश के बाद राज्य कर्मचारियों को अपने रूटीन में भारी परिवर्तन करना पड़ा है, जिससे उन्हें नाना प्रकार की असुविधाओं का भी सामना है। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश की मऊ इकाई द्वारा अपना रोष व्यक्त करने के बाद श्री जमाल ने उनके समर्थन में अपनी प्रतिक्रिया देते हुये यह बातें कही हैं। श्री जमाल ने कहा कि राज्य सरकार या तो अविलम्ब उक्त निर्देश को वापस ले या फिर केन्द्र के तर्ज पर सप्ताह में शनिवार को भी अवकाश देने की घोषणा करे ताकि कर्मचारियों को हो रही निजि कार्याे के सम्पादन में असुविधा एवं परेशानियों से मुक्ति मिल सके।