लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में समाजवादी पार्टी द्वारा आयोजित 8वां राज्य सम्मलेन-अरशद जमाल


लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में समाजवादी पार्टी द्वारा आयोजित 8वां राज्य सम्मलेन-अरशद जमाल 

लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में समाजवादी पार्टी द्वारा 8वां राज्य सम्मलेन आयोजित किया गया। 8वें राज्य सम्मलेन को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र की मोदी सरकार और सूबे की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा की कि बीजेपी ने धोखा देकर वोट लिया है जनता इसे  कभी भी माफ़ नहीं करेगी और आगामी होने वाले चुनाव में जनता द्वारा लिए जाने वाले निर्णय बीजेपी के हित में नहीं होगा तथा दूसरी सरकार के भी 6 महीने पूरे हो गए, जिन्हें बहुत वोट मिला उनके बारे में जनता मंथन कर रही है कि हमने किसे से कुर्सी पर बैठा दिया।

अपने सम्बोधन को जारी रखते हुवे अखिलेश जी ने कहा की  जो श्वेत पत्र जारी किया वो सफेद झूठ का पुलिंदा है। हमने अभी तो दिल्ली वाली सरकार का आंकलन किया ही नहीं. हमने उनसे भी ज्यादा काम किया है.”




हम एक्सप्रेस वे को मऊ होते हुए बलिया तक लाना चाहते थे, हमारी सरकार बनी होती तो पहले ही दिन उस पर काम शुरू होता। बीजेपी वाले वो सड़क नहीं बना सकते। पीएम वो सड़क नहीं बना सकते। दुनिया में तरक्की के लिए बेहतर सड़क जरूरी है. हमारे किसानों और व्यापारियों को इससे लाभ मिलता.”
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, “किसानों के कर्ज माफ करने का वादा करने वालों ने पहली कैबिनेट में ही धोखा दिया. पहले तो किसानों को अलग कर दिया फिर मामूली पैसे देकर सर्टिफिकेट बांट दिए.”
उन्होंने ये भी कहा की मौजूदा सरकार  बिजली की सुविधा नहीं दे पा रहे. 102, 108 एंबुलेंस को ठप कर दिया. गांव के लोगों का थाने से उत्पीड़न ना हो इसलिए हम 100 नंबर लाए थे।


मुख्यमंत्री मानते हैं कि 100 नंबर में भ्रष्टाचार है. इसकी जिम्मेदारी भी तो उनकी है. हमसे सीख कर बीजेपी के प्रदेशों में ही 100 नंबर शुरू करने जा रही है.”
उन्होंने कहा, “इन लोगों ने बहकाकर धोखा देकर वोट लिया था. पीएम ने कहा था कि नोटबंदी से आतंकवाद और भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी.”

अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश की राजनीति में बड़ी हैसियत है. हमने कई बार कहा कि शिक्षा के आंकड़े बेहतर करने हैं तो यूपी के हाल सबसे पहले बेहतर करने होंगे। स्वास्थ्य में देश को आगे बढ़ाना है तो यूपी के लोगों का स्वास्थय बेहतर होना चाहिए, यूपी की ही जनता देश की राजनीति में बदलाव ला सकती है।

सपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष ने रोहंगिया बर्मा के मुसलमानों पर होरहे अत्त्याचार पर भी अपने विचार रखते हुए कहा कि मनोवता की रक्षा करना हमारा धर्म है।


अरशद जमाल (लखनऊ सम्मेलन से)