मतलूपुर, हकीकतपुरा, मंगापुर, अछार, कल्याण सागर रहमत नगर, पुरादुर्जन राय, डोमनपुरा चुंगी, डोमनपुुरा खुदबकिया में वार्ड बैठक को खताब

मतलूपुर, हकीकतपुरा, मंगापुर, अछार, कल्याण सागर रहमत नगर, पुरादुर्जन राय, डोमनपुरा चुंगी, डोमनपुुरा खुदबकिया में वार्ड बैठक को खताब
जनता को भी अपने मतलब की राजनीति करना चाहिए, अरशद जमाल द्वारा किए गए विकास कार्यों की गिनती संभव नहीं-अशफाकुर्रहमान शरर
अंधेरा छटेगा और शहर विकास के उज्ज्वल मार्ग पर दौड़ेगा-अरशद जमाल

मऊनाथ भंजन। समाजवादी पार्टी से मऊ नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अरशद जमाल ने आज मतलूपुर, हकीकतपुरा, मंगापुर, अछार, कल्याण सागर रहमतनगर, पुरादुर्जन राय, डोमनपुरा चुंगी, डोमनपुुरा खुदबकिया में वार्ड बैठक को संबोधित किया। वार्ड बैठक में बूथों का गठन कर सक्रिय कार्यकर्ताओं को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां सौंपी गयीं। उन्हें चुनावी रणनीति पर काम करने की हिदायत दी गयी। चुनावी अभियान के प्रति कल 19 नवम्बर को खीरीबाग में 5ः30 बजे एक जलसभा का आयोजन किया गया है।


बैठक को संबोधित करते हुए मास्टर इजहारुलहक अंसारी और लेखक अशफाकुर्रहमान शरर ने कहा कि अब जनता को भी अपने अच्छे बुरे के बारे में राजनैतिक रूप से सोचने की जरूरत है। इस लिए आप भी अपने लक्ष्य और हित की प्राप्त को मद्देनजर रखते हुये राजनीति करें ताकि समाज के सृजन में और विकास तथा शैक्षिक उत्थान में आपका हक आप को भी समान रूप से मिले। उन्होंने कहा कि अरशद जमाल ने न केवल शहर के विकास के लिए काम किया है बल्कि आपके बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य पर भी अहम काम किया है। यह रातों को इस लिए जागते हैं ताकि जनता की जरूरत पूरी कर सकें। नेताओं ने अरशद जमाल को वोट करने की अपील करते हुए कहा कि इन्होंने शहर में इतने विकास कार्य किये हैं कि उनके द्वारा किए गए कार्यों को आसानी से गिना भी नहीं जा सकता। अरशद जमाल से शहर का विकास सम्बद्ध है।


मुकद्दस जरीफ एडवोकेट ने कहा कि अरशद जमाल ने मऊ शहर के विकास के साथ शिक्षा को भी ऊपर उठाने का काम किया है। उन्होंने गरीब बुनकरों की बच्चियों के लिए जिन की शिक्षा गरीबी की वजह से बीच में ही रुकने वाली थी उन्हें सरकारी छात्रवृत्तियां दिलवाकर उनकी शिक्षा प्राप्ति का मार्ग प्रशस्त किया, ताकि समाज के नवसृजन में इन बच्चियों की शिक्षा इनके गृहस्थी जीवन एवं बच्चों के शिक्षण-प्रशिक्षण में काम आए और विकास का अवरुद्ध मार्ग सभी के लिये समान रूप से खुले। हमें एक ऐसे ही नेता की जरूरत है जो सारी बीमारियों का कुशल इलाज जानता हो और उसे क्रिया रूप देने में समाज के साथ खड़ा हो। मुकद्दस जरीफ ने कहा कि हमारे संविधान ने हमें मताधिकार इसी लिए उपलब्ध कराया है ताकि हम स्वयं अपनी सरकार चुन कर अपनी समस्याओं का निपटारा करायें और जो जनप्रतिनिधि हमारे लिए काम करते हैं उन्हें ही अपने राजनैतिक हित में प्राथमिकता दें और जो नेता हमारे जनहित की अनदेखी करे उसे जनता भी अपने मताधिकार का उपयोग करते समय अनदेखा करदे। आज यही मौका है कि हम अपने शहर के फायेदे के बारे में सोचें, क्योंकि इसी तरह शहर का सामूहिक विकास सम्भव है, और शहर के सामूहिक विकास के साथ ही हमारा व्यक्तिगत विकास भी सम्बद्ध है।
अरशद जमाल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस चुनाव में मऊ अपनी उन्नति का नया इतिहास रचेगा। कहा कि मऊ के समुचित विकास और आपकी जरूरतों को पूरा करने का  हुनर मुझे आता है। स्थिति स्पष्ट करते हुए बताया कि केंद्र और राज्य सरकारों की सोच बहुत खराब है। ऐसे में सभी को एकजुटता से काम करने की आवश्यकता है। कहा कि जनता के किसी भी सामूहिक या व्यक्तिगत समस्या के समाधान के लिये मैं हमेशा तत्पर हूँ। आपके हक की लड़ाई समाजवादी पार्टी ही लड़ सकती। मैंने हमेशा हर कदम पर जनता के हित के लिए बिना किसी भेदभाव के सकारात्मक रूप से विकास कार्य किया है। अरशद जमाल ने अपने सम्बोधन में कहा कि अंधेरा छंट जायेगा और शहर विकास के उज्ज्वल मार्ग पर दौड़ेगा।
बैठक में विशेष रूप से मुख्तार हुसैन, जावेद अहमद, मोहम्मद शहनवाज, शमशाद अहमद, महताब, नेयाज, फैयाज, अबरार, मुजीब, अफजाल अहमद, इमरान अहमद, जहूर हुसैन, मुनव्वर अली, फैसल प्रिंट, दीपक सिंह, बृजेश सिंह, मोहम्मद नासिर, मुहम्मद जावेद, रियाज अहमद, फिरोज अहमद, शफीक अहमद, नसीम अहमद, शकील अहमद सेठ, अब्दुल वदूद, सोनू सिंह, मिथिलेश यादव, अजय सिंह, हैप्पी, संतोष यादव आदि के इलावा बड़ी संख्या में क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे। बैठक का संचालन अख्लाक अहमद ने किया।